Indore: रामनवमी पर बेलेश्वर मंदिर में बड़ा हादसा, छत ढहने से कई घायल, सीएम शिवराज ने दिए रेस्क्यू तेज करने के निर्देश

Sanjucta Pandit
Updated on -

Indore News : एक ओर जहां पूरा देश रामनवमी का त्योहार मना रहा है तो वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर पर बावड़ी की छत धंस गई। जिसमें 25 से अधिक लोग बावड़ी में गिर गए। जिससे मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में पुलिस व एंबुलेंस को इसकी सूचना दी गई है। वहीं, बावड़ी से अब तक 10 लोगो को रेस्क्यू कर लिया गया है जबकि बाकि 9 लोग सुरक्षित है, जिन्हें निकाला जा रहा है।

Indore: रामनवमी पर बेलेश्वर मंदिर में बड़ा हादसा, छत ढहने से कई घायल, सीएम शिवराज ने दिए रेस्क्यू तेज करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बावड़ी में श्रद्धालुओं की फंसे होने की घटना का संज्ञान लिया है। साथ ही, इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय इंदौर जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क बनाए हुए है।

सीएम ने ANI को जानकारी देते हुए बताया कि, रेस्क्यू ऑपरेशन कर 10 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है जबकि बाकि लोगों का तेजी से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है और मैं लगातार स्थानीय प्रशासन से संपर्क बनाएं हूं।

परिजन हुए बदहवास

बता दें कि जिस वक्त यह घटना घटी उस समय मंदिर में हवन चल रहा था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हादसे के बाद काफी देर तक मौके पर फायर बिग्रेड, एंबुलेंस और 108 गाड़ियां नहीं पहुंची थी। इस दौरान वहां मौजूद लोगों द्वारा कुछ लोगों को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया, जिससे उनके परिजन बदहवास हो गए हैं।

मौके पर पहुंचे कलेक्टर

फिलहाल, दबे लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। घायल लोगों के लिए आक्सीजन सिलेंडर और जरूरत की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। इधर, घटना की सूचना पाते ही इंदौर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी. एमडीएस पूरे पुलिस फोर्स के साथ मौकास्थल पर पहुंच गए हैं और पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। साथ ही, घायलों को जल्द-से-जल्द बाहर निकालने का प्रयास भी लगातार जारी है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News