इंदौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो युवकों से जब्त किया 18 लाख रुपए से ज्यादा की नकदी, पूछताछ जारी

Indore News

Indore News: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 को निष्पक्ष एवं सुरक्षित रूप से संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा आचार संहिता का पालन प्रभावी तरीके से किया जा रहा है। इसके तहत FST एवं SST टीमों को जिले में लगाया गया है। इसी कड़ी में FST (फ्लाइंग स्कॉट टीम) क्रमांक 1 विधानसभा क्षेत्र 210 राऊ, इन्दौर में कार्यपालक मजिस्ट्रेट श्रम निरीक्षक कुलदीप इंगले एवं पुलिस थाना भवंरकुआं के द्वारा संयुक्त कार्यवाही की गई। जहां पुलिस ने एप्पल अस्पताल के पीछे इन्दौर से दो युवकों को अपने साथ अवैध रुप से लिये नकदी रुपयों का बिना किसी वैध कागजात के अदान प्रदान करते हुये पकड़ा गया। पुलिस ने दोनों युवकों से 18 लाख 50 हजार रुपये नकदी सहित दो मोटरसाईकल और तीन मोबाईल फोन जब्त की।

दोनों युवकों से नकदी को लेकर पूछताछ जारी

पकडे़ गये युवकों से पूछताछ में पता चला कि दोनों गोरव साहू उम्र 22 साल निवासी दतिया और प्रतीक रोशन उम्र 20 साल निवासी स्कीम नं. 136 सिक्का स्कूल के पास विजय नगर इन्दौर के हैं। दोनों युवकों से ले जाई जा रही नकदी के संबंध में पूछताछ और जांच की जा रही है। जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जाएगी है। आपको बता दें इस कार्यवाही में FST (फ्लाइंग स्कॉट टीम) क्रमांक 1 विधानसभा क्षेत्र 210 राऊ, इन्दौर कार्यपालक मजिस्ट्रेट श्रम निरीक्षक कुलदीप इंगले एवं पुलिस थाना भवंरकुआं की टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News