bjp-may-declare-malini-gaud-name-from-indore

भोपाल/इंदौर। मध्य प्रदेश की इंदौर सीट पर बीजेपी ने अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। अंदरखाने की खबर है कि बीजेपी अगले एक दो दिन में उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर देगी। इंदौर सीट से बीजेपी महापौर और विधायक मालिनी गौड़ को टिकट दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक उनका नाम तय माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने उनका नाम फाइनल कर लिया है। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने मालिनी गौड़ का नाम पर मुहर लगा दी है। इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है। वहीं, भोपाल सीट से भाजपा संगठन उमा भारती के नाम पर सहमत नहीं है इसलिए उनका नाम भोपाल से हटा दिया गया है। हालांकि, इससे पहले खबर आई थी कि संघ ने उमा को चुनाव लड़ने के लिए तैयार कर लिया है। वहीं, गौड़ के नाम पर ताई ने भी हामी भरी है। दरअसल, इस सीट पर कैलाश विजयवर्गीय के भी चुनाव लड़ने की अटकलें थी। लेकिन ताई और कैलाश के बीच तल्ख रिश्ते को लेकर सब जानते हैं। इसलिए ताई ने भी मालिनी के नाम पर सहमती जताई है। 

गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव का नाम ताई के बाद प्रमुख दावेदारों में है| लेकिन ताई नहीं चाहेंगी कि उन्हें टिकट दिया जाये| इंदौर में ताई-भाई की अंदरुनी खींचतान जगजाहिर है, वहीं दूसरा कारण विजयवर्गीय के बेटे विधायक हैं और ऐसे में उन्हें टिकट दिया तो वंशवाद का आरोप लग सकता है, ताई इस तर्क को पार्टी के सामने रख सकती है| हालाँकि विजयवर्गीय बंगाल की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं| उन्होंने कहा है कि अभी पश्चिम बंगाल की चुनौती मेरे लिए सबसे बड़ी है। इंदौर की जनता तो मुझे बहुत प्यार करती है। हालांकि उन्होंने जोड़ा कि अगर पार्टी फिर भी करेगी तो निश्चित लड़ूंगा।