निरस्त कर दोबारा कराई जा सकती है CET परीक्षा, यह है बड़ी वजह

CET-exam-can-be-repealed

इंदौर।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) में प्रवेश लेने के लिए रविवार को हुई CET (कॉमन एंट्रेस टेस्ट) ऑनलाइन परीक्षा में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। इस गड़बड़ी के चलते परीक्षा को निरस्त कर दोबारा करवाया जा सकता है। 

दरअसल, विश्वविद्यालय द्वारा सुबह 10 से 12 बजे के बीच ग्रुप ए1 और ग्रुप डी2 की परीक्षा करवाई गई थी। इस परीक्षा को आधे लोग तकनीकी खराबी के कारण नहीं दे सके। वहां मौजूद छात्रों और अभिभावकों ने गड़बड़ी के कारण हंगामा कर दिया। तकनीकि समस्या के कारण छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दूर दराज से आए छात्र विवि प्रबंधन के खासे नाराज दिखे। 

आपको बता दें कि ग्रुप ए1 की परीक्षा का पेपेर सर्वर के कारण डाउनलोड नहीं हो पा रहा था इसलिए परीक्षा सवा घंटे देरी से शुरू हुई। तो वहीं ग्रुप डी2 की परीक्षा रद्द कर दी गई। पेपर डाउनलोड न होने की गड़बड़ी के बाद छात्र और अभिभावक परेशान होते रहे। परिजनों के हंगामे के बाद विवि प्रशासन की आंखे खुली और तत्काल एक आपातकाल बैठक बुलाई गई। सूत्रों के अनुसार बैठक में परीक्षा आयोजित करने वाली कंपनी का ठेका निरस्त करने की बात सामने आई। यूनिवर्सिटी द्वारा इस परीक्षा को ऑफलाइन भी करवाया जा सकता है।

इस परीक्षा को करवाने के लिए इंदौर शहर में कुल 24 सेंटर्स एवं देशभर में 24 शहरों के 50 सेंटर्स बनाए गए थे।  विश्वविद्यालय प्रशासन ने 22 विभागों के 65 कोर्स में एडमिशन कराने के लिए परीक्षा का आयोजन किया था।