गांधी के विचारों को ऐसे जन-जन तक पहुंचाएगी कांग्रेस

इंदौर।आकाश धौलपुरे।

मध्यप्रदेशम में अब कांग्रेस गांधी के विचारों को जन – जन तक पहुंचाने का मन बना चुकी है और जिसके चलते इसी माह कांग्रेस आर्थिक राजधानी इंदौर से राजधानी भोपाल तक गांधी दर्शन पदयात्रा का आयोजन कर रही है।प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने इंदौर में पत्रकारों से चर्चा में बताया कि आगामी 19 नवम्बर को इंदौर से भोपाल गांधी दर्शन पद यात्रा का आयोजन किया जाएगा। गांधी दर्शन पदयात्रा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतो और भजनों को प्रदर्शित करता पहला वाहन गांधी संदेश वाहन रहेगा इसके बाद गांधी दर्शन वाहन पंक्ति में रहेगा जिसमें राष्ट्रपिता की विशाल प्रतिमा चरखे से सूत कातते  हुए प्रदर्शित  की जाएगी।

 वही इस वाहन में महात्मा गांधी के संदेश भी रहेंगे। आयोजन में विशेष रूप से दो वाहन एलईडी स्क्रीन के साथ यात्रा में शामिल रहेंगे जिसमें महात्मा गांधी के संदेशों एंव चलचित्रो का प्रसारण होता रहेगा। कांग्रेस सचिव राकेश सिंह ने बताया समस्त गांधीवादी संगठन “गांधी दर्शन पदयात्रा “में मार्गदर्शन की भूमिका निभाएँगे तथा सहभागी रहेंगे। गांधी दर्शन यात्रा का उद्देश्य सांप्रदायिक सद्भाव और महात्मा गॉंधी के सिद्धांतों व देश के प्रति प्रतिबद्धता को युवाओं तक पहुँचाने का है ताकि युवा गांधी के पदचिन्हों पर चल सके। 

गांधी दर्शन पदयात्रा  19 नवम्बर को सुबह 8 बजे गांधी प्रतिमा रीगल चौराहे इंदौर से प्रारंभ होकर भोपाल के लिए प्रस्थान करेगी।  पदयात्रा नौ दिन का सफर तय कर भोपाल पहुँचेगी। वही रास्ते में प्रत्येक रात्री विश्राम स्थल पर गॉंधी के विचारो को युवाओ तक पहुँचाने के लिए नाटकों का मंचन भी किया जाएगा। यात्रा का समापन 27 नम्बर को भोपाल पॉलिटेक्निक कालेज गांधी भवन पर किया जाएगा जिसमे प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ शिरकत करेंगे।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here