Indore Famous Food : क्या आपने खाई इंदौर की बम कचौरी? हर कोई है दीवाना

Avatar
Published on -
Indore Famous Food

Indore Famous Food : इंदौर शहर मध्यप्रदेश की जान है। दूर-दूर से लोग यहां घूमने और इंदौरी जायके का लुफ्त उठाने के लिए आते हैं। इंदौर को फ़ूड हब के नाम से जाना जाता है। शहर यूं तो अपनी स्वच्छता और नेक कामों के लिए अक्सर चर्चा में रहता है। लेकिन सबसे ज्यादा यहां के स्वादिष्ट व्यंजन लोगों को लुभाते हैं। इंदौर की सराफा चौपाटी हो या 56 बाजार हर शनिवार-रविवार यहां आपको लोगों की भीड़ देखने को मिलती है। सिर्फ इन्हीं 2 दिन नहीं हफ्ते में हर दिन यहां आपको भीड़ देखने को मिलेगी।

Indore Famous Food : 1962 से बिक रही बम कचौरी 

यह दोनों चौपाटी आज दुनिया भर में प्रसिद्ध है। दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। लेकिन इनके अलावा इंदौर की बम कचोरी अपने आप में बेहद खास है। इसका नाम सुनते ही इंदौरियों के मुंह में पानी आ जाता है। आपको बता दें, 1962 से बम कचोरी ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। बद्री भैया इस दुकान का संचालन करते हैं। उनकी हंसी लोगों को लुभाती है। उनकी एक खासियत है कि वह शाम के वक्त मौन पर रहते हैं। वह किसी से कोई बात नहीं करते, लेकिन वह अपनी हंसी से लोगों को जरूर हंसाते हैं। उनकी कचोरी अपने खास स्वाद के लिए जानी जाती है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।