New Year 2023 : न्यू ईयर पर आप इंदौर में है तो, मिस मत कीजिए ये 5 फेमस पकवान

New Year 2023 Ideas : दुनियाभर में इंदौर शहर खाने के लिए प्रसिद्ध है। दूर दूर से लोग इंदौर में घूमने के साथ-साथ स्ट्रीट फूड का आनंद लेने के लिए आते हैं। इंदौर का नमकीन विदेशों तक सप्लाई किया जाता है। इस बात से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इंदौर का स्वाद कितना ज्यादा बेहतरीन है। अगर आप पहली बार इंदौर आ रहे हैं या फिर इंदौर में ही है तो इंदौरी जायके का स्वाद लेना ना भूले। इंदौर की कई ऐसी खाने चीजें हैं जो बेहद फेमस है। कई सालों से इसकी प्रसिद्धि बरक़रार है।

फूड हब है इंदौर –

इंदौर को फूड हब के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि इंदौर में सबसे ज्यड्डा स्ट्रीट फूड और खाने की दुकानें लगती है। सबसे खास इंदौर की सराफा चौपाटी और 56 बाजार के साथ मेघदूत गार्डन के बाहर लगी चौपाटी है। यहां सुबह से लेकर रात तक लोगों की भीड़ खाने के लिए देखने को मिलती है। दूर दूर से लोग इंदौरी जायके का लुफ्त उठाने के लिए आते हैं और इंदौर के प्रसिद्ध फूड खा कर गदगद हो जाते हैं। इंदौर के खाने जैसा स्वाद आपको कही पर भी नहीं मिलेगा। इसलिए आज हम आपको इंदौर के 5 फेमस फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खा कर आपका मन खुश हो जाएगा। तो चलिए जानते है उन फूड्स के बारे में –

ये है 5 बेस्ट फूड्स शॉप –

New Year 2023 : न्यू ईयर पर आप इंदौर में है तो, मिस मत कीजिए ये 5 फेमस पकवान New Year 2023 : न्यू ईयर पर आप इंदौर में है तो, मिस मत कीजिए ये 5 फेमस पकवान New Year 2023 : न्यू ईयर पर आप इंदौर में है तो, मिस मत कीजिए ये 5 फेमस पकवान New Year 2023 : न्यू ईयर पर आप इंदौर में है तो, मिस मत कीजिए ये 5 फेमस पकवान

पोहा जलेबी –

इंदौर अगर आए है तो यहां का पोहा जलेबी खाना ना भूले। इंदौर में गली गली में पोहा जलेबी की दुकान आपको मिल जाएगी। इंदौर के पोहा जलेबी का स्वाद आपको कही नहीं मिलेगा। हालांकि कुछ फेमस दुकानें है जहां आपको फेमस उसल पोहा, पोहा जलेबी मिल जाएगी। आप इंदौर के फेमस प्रशांत रिफ्रेशमेंट जेल रोड, प्रशांत रिफ्रेशमेंट राजवाड़ा, अपना स्वीट्स, विजय चाट हाउस।

विजय चाट हाउस का पेटिस –

इंदौर के विजय चाट हाउस का पेटिस बेहद प्रसिद्ध है। इसे खाने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं। इंदौर में विजय चाट हाउस की दो दुकानें है। एक 56 दुकान पर और एक सराफा चौपाटी में। आपको दोनों दुकान पर 2 से 3 तरह के पेटिस मिल जाएंगे। इसमें सबसे अच्छा खोपरा पेटिस है। एक बार आप इसे जरूर ट्राय करें।

सराफा चौपाटी का दही बड़ा –

इंदौर की सराफा चौपाटी में जोशी का दही बड़ा सबसे ज्यादा फेमस है। यहाँ स्टाइलिश तरीके से दही बड़ा बना कर दिया जाता है। लोग यहां दही बड़े बनाने के स्टाइल को कैमरा में कैद भी करते हैं। स्वाद की बात करें तो ये बेहद स्वादिस्ट और प्रसिद्ध है।

नागोरी की शिकंजी –

सराफा चौपाटी में नागोरी की शिकंजी बेहद फेमस है। ये आपको रात के समय नहीं मिलेगी। इसके लिए आपको दिन के वक्त सराफा बाजार में जाना होगा। सराफा बाजार के बीचों बीच नागोरी शिकंजी की दुकान है जो काफी सालों से प्रसिद्ध है।

लाल बाल्टी की आलू कचोरी –

लाल बाल्टी की आलू कचोरी बेहद फेमस है। कई सालों से लोग यहां प्रसिद्ध कचोरी मिर्ची की चटनी के साथ खाने के लिए आते हैं। यहां की खासियत ये है कि यहां दुकान पर आपको हमेशा भीड़ देखने को मिलेगी। साथ ही कचोरी आपको हरी पीसी हुई मिर्च की चटनी के साथ दी जाती है जिसका स्वाद बेहद अच्छा है।