इंदौर : एयरपोर्ट पर 65 लाख के सोने के साथ, राजस्थान का युवक हिरासत में

कस्टम के हत्थे चढ़ा यह यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट में दुबई से इंदौर आया था। उसने सीट के नीचे सोने के बिस्किट रख लिए थे।

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक यात्री को पकड़ा है, यात्री के पास से सोने के बिस्किट बरामद हुए है, कस्टम के हत्थे चढ़ा यह यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट में दुबई से इंदौर आया था। उसने सीट के नीचे सोने के बिस्किट रख लिए थे। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया यात्री दीपचन्द राजस्थान के झुंझुनू का रहने वाला है। कस्टम विभाग को यात्री दीपचंद के पास से 1 किलो 233 ग्राम सोने के बिस्किट मिले हैं। जब्त सोने की बाजार की कीमत 64.76 लाख से ज्यादा है। दीपचंद ने इसी विमान में दिल्ली जाने के लिए भी बुकिंग कराई थी। इसी से बाद वह कस्टम की नज़रों में आ गया। दीपचन्द दुबई से जिस सीट पर इंदौर आया था। उसने वहीं सीट इंदौर से दिल्ली जाने के लिए भी बुक कराई थी।

यह भी पढ़ें…. Loudspeaker : कैसे और कब दुनिया में आया लाउडस्पीकर ?

हालांकि विमान की दुबई और दिल्ली में भी चेकिंग की गई लेकिन रखा गया सोना पकड़ में नहीं आया। हालांकि कस्टम को सूचना पहले ही मिल गई थे जिसके बाद इंदौर एयरपोर्ट पर कस्टम ने मोर्चा संभाल लिया था, इंदौर एयरपोर्ट पर मौजूद टीम ने जब यात्रियों की जांच में कुछ नहीं पाया तो विमान की जांच की जिसमें यात्री की सीट के नीचे सोने के बिस्किट बरामद हुए। जिस पर टीम ने दीपचंद को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वहीं शरीर में सोना छिपाकर लाने की शंका के चलते एक्स-रे सहित अन्य जांच करने के बाद  कस्टम टीम ने यात्री दीपचंद सहित पूरे केस को डीआरआई को सौंप दिया है। इस मामले में हालांकि हैरान करने वाली बात है कि दीपचन्द इतना सोना लेकर आखिर विमान में कैसे सवार हुआ वही दुबई और दिल्ली से उसकी जांच में वो कैसे पकड़ा नहीं गया। फिलहाल मामलें की जांच जारी है।