इंदौर क्राइम ब्रांच ने एडवाइजरी कंपनी पर मारा छापा, मास्टरमाइंड महिला को किया गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -
indore crime branch

Indore News : इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा महज 10 दिनों के अंदर ही फरियादी की शिकायत पर पलासिया स्थित एक एडवाइजरी कंपनी पर छापेमार कार्रवाई करते हुए वहां से संचालक करने वाली गिरोह की महिला सदस्य सहित 10 कंप्यूटर ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है कॉल सेंटर में काम करने वाले सभी व्यक्ति देश के अलग-अलग हिस्सों में फोन लगाकर रुपए दुगने और दुगने करने के लालच में एडवाइजरी की आड़ में लोगों से रुपए लगवाते थे और जब खाते में रुपए आ जाते थे तो फोन बंद कर कर उनके साथ ठगी करते थे। इंदौर क्राइम ब्रांच को कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के रहने वाले एक फरियादी द्वारा शिकायत की गई क्राइम ब्रांच ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए मास्टरमाइंड महिला को गिरफ्तार किया है।

यह है पूरा मामला

डीसीपी निमिष अग्रवाल के मुताबिक महाराष्ट्र सांगली का रहने वाले एक फरियादी द्वारा इंदौर क्राइम ब्रांच में 10 दिन पूर्व शिकायती आवेदन दिया गया था जिसमें फरियादी द्वारा इंदौर के रहने वाली एक एडवाइजरी फॉर्म की शिकायत की थी कि उसे कुछ दिनों पहले रुपए दुगने करने का लालच दिया गया और फर्जी एडवाइजरी कंपनी के संचालक द्वारा उसे मनी कॉन्ट्रोल नमक एडवाइजरी कंपनी के लिए काम करना बताया फरियादी इस झांसी में आ गया क्योंकि मनी कंट्रोल नमक एडवाइजरी फॉर्म देश की एक बड़ी कंपनियों में से एक है फरियादी द्वारा एडवाइजरी कंपनी में 14 लाख रुपए का लोन निकाल कर इस एडवाइजरी कंपनी में पैसा लगा दिए गए।

फरियादी को एडवाइजरी फॉर्म में रुपए लगते वक्त यह नहीं मालूम था कि उसका लगाया हुआ रुपया डूब जाएगा और उसे अपने ही लगाए हुए रूपों के लिए भटकना पड़ेगा फरियादी द्वारा महाराष्ट्र पुलिस को भी इस बारे में शिकायत की गई थी जब फरियादी को यह जानकारी लगी कि फर्जी एडवाइजरी कंपनी इंदौर से संचालित हो रही है तो उसने इंदौर क्राइम ब्रांच को भी शिकायत की सोमवार को जब पलासिया स्थित एडवाइजरी फार्म पर पुलिस ने छापे मार कार्रवाई की गई तो उसकी मास्टरमाइंड दीक्षा को भी गिरफ्तार कर महाराष्ट्र पुलिस को सौंप दिया गया है वही जितने भी कंप्यूटर ऑपरेटर क्राइम ब्रांच को एडवाइजरी फॉर्म में काम करते हुए दिखाई दिए सभी को गिरफ्तार किया है।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News