Indore : दहेज मामले में आबकारी अधिकारी फरार, परिजनों को दी धमकी

इंदौर, आकाश धोलपुरे। एमआईजी थाना क्षेत्र में रहने वाली मेघा गौड़ की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में 25 नवंबर 2020 को हो गई थी। परिजनों ने आरोप लगाया था कि उसकी हत्या की गई है। सोमवार को मेघा के परिजन फरार आरोपी की गिरफ्तारी मांग को लेकर पुलिस जनसुनवाई में पहुंचे। घरवालों का कहना है कि फरार आरोपी आबकारी विभाग में हैं और उसका कहना है कि कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। इतनी ही नहीं, घरवालों के मुताबिक आरोपी ने उनसे पैसे लेकर उसका नाम केस से हटाने को भी कहा था।

दरअसल, इंदौर के एमआईजी थाना क्षेत्र के नादिया नगर में रहने वाली मेघा गौड़ का विवाह 26 जनवरी 2019 को सूरज गौड़ के साथ हुआ था। मेघा के परिजनों का कहना है कि शादी के बाद से ही मेघा को दहेज (dowry) के लिए लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था और पैसों की मांग की जा रही थी। समय-समय पर मेघा के परिजनों ने पैसा भी दिया लेकिन ससुराल पक्ष वालों की मांग 10 लाख तक पहुंच गई थी और उसे इन पैसों के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। परिजनों ने आरोप लगाया कि 25 नवंबर 2020 को मेघा की हत्या कर दी गई और उसे उसके ससुराल वाले निजी अस्पताल में छोड़कर भाग गए थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।