Indore News : आईजी योगेश देशमुख का एक्शन- एक साथ 24 पुलिसकर्मियों को हटाया

INDORE IG

इंदौर, आकाश धोलपुरे। अपनी पदस्थापना के कुछ दिनों बाद ही आईजी योगेश देशमुख (IG Yogesh Deshmukh) का इंदौर (Indore) में एक्शन देखने को मिल रहा है। देशमुख लगातार थानों और पुलिसकर्मियों पर लगाम कस रहे है।हाल ही में उन्होंने कनाड़िया टीआइ आरडी कानवा को अस्त-व्यस्त मालखाना और भंवरकुआं टीआइ इंद्रेश त्रिपाठी दराज में चोरी की केस डायरी, नकली पिस्टल और चाकू मिलने पर लाइन अटैच (Line attach) कर दिया था और अब आइजी ने क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की बड़ी सर्जरी करते हुए 24 पुलिसकर्मियों को हटा दिया।

इंदौर आईजी (Indore IG) के इस कार्रवाई के बाद थानों और पुलिसकर्मियों (Policeman) में हड़कंप मच गया है।यह गाज उन पुलिसकर्मियों पर गिरी है जो 4 साल से ज्यादा समय से एक ही थाने में पदस्थ है या फिर थोडे समय के लिए स्थानांतरित होते है। खबर है कि आने वाले दिनों में एक और बड़ी सर्जरी हो सकती है, इसके लिए आईजी ने सभी थानों से पुलिसकर्मियों की जानकारी मांगी है।कहा जा सकता है कि आईजी के इस सख्त रवैये के बाद आने वाले दिनों में पुलिस महकमे सुधार देखने को मिल सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)