इंदौर : इंस्टाग्राम रिल्स बनाते में गई नाबालिग छात्र की जान

इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाने के दौरान 10 वीं के एक छात्र की मौत हो गयी।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। सोशल मीडिया पर रील्स बनाने के शौक ने एक बच्चे की जान ले ली। इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाने के दौरान 10 वीं के एक छात्र की मौत हो गयी। बता दें कि वह एक इंस्टाग्राम स्टार था और अक्सर रोचक अंदाज में वो शॉर्ट वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड भी करता था लेकिन सोमवार को वीडियो बनाना महंगा पड़ गया और जरा सी चूक के चलते उसकी जान चली गई।

यह भी पढ़े…पेंशनर्स को मिली बड़ी खुशखबरी, DR बढ़कर हुआ 368 फीसद, बढ़ेगी पेंशन की राशि

दरअसल, छात्र की मौत का सनसनीखेज मामला इंदौर के हीरानगर थाना क्षेत्र का है। जहां कबीटखेड़ी लाहिया कालोनी में रहने वाले 10 वीं के छात्र आदित्य पिता देवीलाल नायक की मौत खेल-खेल में हो गई। जानकारी के मुताबिक 14 साल के आदित्य को इंस्टाग्राम रिल्स और शार्ट वीडियो बनाने का बहुत शौक था और वो स्वयं को इंस्टाग्राम स्टार मानता था और आदित्य का ये ही शौक उसकी जान के दुश्मन बन गए। आदित्य खेल-खेल में फांसी लगाने का नाटक कर उसका वीडियो बना रहा था जब वह कुर्सी पर चढ़ता है और फांसी का फंदा गले में डाल लेता है। जैसे ही हाथ छोड़ता है तो कुर्सी अनबैलेंस होकर गिर जाती है। फिर वह फंदे पर झूल जाता है।

इंदौर : इंस्टाग्राम रिल्स बनाते में गई नाबालिग छात्र की जान

यह भी पढ़े…सतना : भूख प्यास से हो रही गोवंश की मौत, प्रशासन सवालों के घेरे में।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ था, उस समय घर पर आदित्य और उसका छोटा भाई मौजूद थे। घटना के वक्त मृतक आदित्य के माता पिता पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने जावरा गए हुए थे। इधर, जब आदित्य फांसी पर झूला तो वहां मौजूद उसके भाई ने शोर मचाया तो आस पास के लोग आ गए और उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने आदित्य को मृत घोषित कर दिया। आदित्य के पिता देवीलाल नायक की माने तो जिस वक्त ये सबकुछ हुआ उस वक्त वो बाहर गए हुए थे।

यह भी पढ़े…Indore News: नकली आईपीएस अधिकारी बन ठगने वाले युवक गिरफ्तार

हीरा नगर थाने के पुलिस अधिकारी किशोर कुमार ने बताया कि इलाके में रहने वाले एक छात्र की मौत की जानकारी मिली। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिवार को सौंप दिया। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक वीडियो बनाने के दौरान छात्र के साथ ये हादसा हुआ है। छात्र के मोबाइल फोन को जब्त कर जांच की जा रही है।