Indore News : गुड़गांव के बिजनेसमेन पर इंदौर में 15 लाख रुपये के दहेज का इसलिए लगा आरोप

डॉ. रीतिका की रिपोर्ट पर पुलिस ने दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश के इंदौर में रहने वाली बेटी ने साल 2020 में इस उम्मीद से हरियाणा के गुडगांव में रहने वाले बिजनेसमेन से शादी की थी कि उसका जीवन सुखमय बीतेगा। लेकिन, शादी 2 साल के ही बीच मे इंदौर की बेटी को दहेज के लिए सताया जाने लगा और इसी का परिणाम है कि अब पुलिस ने आरोपी पति सहित समूचे परिवार के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़े… इंदौर एयरपोर्ट से कोरोना जांच से पहले छुपकर भागे यात्री

इंदौर की महिला थाना उपनिरीक्षक रूपाली भदोरिया की माने डा. रीतिका गुप्ता पति भास्कर कोतवाल उम्र 33 साल निवासी 16 सेक्टर 4 अर्बन एस्टेट गुडगांव ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ 15 लाख रुपये के दहेज की मांग की है आई.आई.एम. केम्पस राऊ में रहने वाली रितिका की रिपोर्ट पर पुलिस ने दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही पत्नि ने पति भास्कर कोतवाल, सास आरती कोतवाल, ससुर अजय सिंह कोतवाल, ननद ऋतंभरा कोतवाल के द्वारा दहेज की मांग, गाली गलौच, मारपीट और जान से मारने की धमकी देकर शारिरीक व मानसिक रूप से प्रताडित करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़े… गुना : सिसौदिया कॉलोनी में हुई चोरी का पुलिस ने किया पर्दाफाश, छ: लोगों को किया गिरफ्तार

डॉ. रीतिका गुप्ता ने शिकायत में बताया है कि 17 जनवरी 2020 को भास्कर पिता अजय सिंह कोतवाल हरियाणा के साथ उसने वृंदावन उत्तरप्रदेश में में शादी की थी। शादी के दौरान घर गृहस्थी का सामान, सोने चांदी हीरे की रकम और नगदी 11 लाख रूपये दिये थे। शादी के दूसरे दिन से ही पति भास्कर कोतवाल, सास आरती कोतवाल, ससुर अजय सिंह कोतवाल, ननंद ऋतंभरा कोतवाल ने छोटी छोटी बातो को लेकर तानाकसी करना शुरू कर दी और बाद में 15 लाख रुपये की डिमांड करने लगे। और कब उन्हें रुपये देने से मना किया गया तो उन्होंने रितिका को गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया और उसे जान से मारने की धमकी भी दी।

यह भी पढ़े… कमलनाथ ने उठाई बंदूक, लगाया निशाना, नरोत्तम ने गुनगुनाया तराना

आखिर में रीतिका ने पुलिस का सहारा लिया और अब पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है और जल्द हरियाणा से पति और उसके परिवार को गिरफ्तार किए जाने की तैयारी शुरू की जा चुकी है।