Indore: शाम से ही बारिश का दौर जारी, अधिकारियों ने संभाला मोर्चा, शहर के हर इलाके पर नजर

इंदौर, आकाश धोलपुरे 

इंदौर में कल शाम से हो रही लगातार बारिश ने शहर को जलमग्न कर दिया है। शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण अंचल में भी बारिश जारी है। इंदौर की निचली बस्ती में जलजमाव की स्थिति बन गई है। रातभर से हो रही तेज बारिश के चलते शहर की सड़कें नदियों के रूप में तब्दील हो गई है। शहर के शिव शक्ति नगर, बड़ा गणपति स्थित जनता कॉलोनी के कई घरों में पानी भर गया है वही छोटा बांगड़दा क्षेत्र की निचली बस्तियों के घरों में भी तीन से चार से इंच तक पानी भरा हुआ है। वही शहर की सड़कें जलमग्न हो गई जिसके चलते आम दिनों की तरह जारी आवागमन थम गया है। सड़को पर पानी भरने के साथ ही शहर के यशवंत सागर के 6 गेट खोलने की जानकारी भी सामने आई है।

शुक्रवार शाम से जारी भारी बारिश के चलते अलसुबह 6 बजे तक रिकार्ड 8 इंच बारिश की जानकारी भी सामने आई है।
इधर, भारी बारिश के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है और कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र, कमिश्नर प्रतिभा पॉल और साँसद शंकर लालवानी नगर निगम कंट्रोल रूम पहुँच गए है। यहां बारिश में बाद पैदा हुए हालातो की जानकारी लेने के बाद कलेक्टर मनीष सिंह, सांसद शंकर लालवानी, निगमायुक्त प्रतिभा पाल, डीआईजी हरिनारायणचारि मिश्र शहर के जलजमाव वाले क्षेत्रों के दौरे पर निकल चुके है। बता दे कि रात से ही शहर में हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के कई स्थानों में पानी भर गया है कई निचली बस्तियों में भी पानी भरने की शिकायतें नगर निगम कंट्रोल रूम को मिल रही है ।

इसे देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह, सांसद श्री शंकर लालवानी डीआईजी श्री हरि नारायण मिश्र चारी नगर निगम की आयुक्त श्रीमती प्रतिभा पाल ने सुबह से ही नगर निगम कंट्रोल रूम मैं मोर्चा संभाल लिया है। सभी अधिकारियों ने नगर निगम, पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सभी अधिकारियों ने शहर के उन क्षेत्रों का दौरा प्रारंभ किया है जहां जल जमाव की स्थिति बन रही है। जानकारी के मुताबिक कल रात शहर में बड़ी संख्या में सड़कों पर पेड़ गिरे हैं वहीं कई निचली बस्तियों में पानी भरने की भी शिकायतें लगातार निगम कंट्रोल रूम को मिल रही है। वही शहर के कई इलाकों में बिजली गुल होने की शिकायतें भी सामने आई है।