इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र के रोबोट चौराहे पर गुरुवार रात को सरेराह एक युवक ने प्रतीकात्मक रोबोट के साथ तोड़ फोड़ कर डाली। बेहद व्यस्त चौराहे पर हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि युवक रोबोट चौराहे पर लगे रोबोट के साथ तोड़ फोड़ कर रहा है। इतना ही नही वह उसे तेजी से हिलाकर उखाड़ने की भी कोशिश कर रहा है।

इस दौरान कई लोग मौके पर मौजूद थे और वीडियो में आ रही आवाज के मुताबिक युवक के साथ तोड़ फोड़ के दौरान मारपीट भी की गई थी। शासकीय संपत्ति के नुकसान के मामले को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे है। तोड़फोड़ मचाने के बाद युवक बाइक पर सवार होकर जाने लगा। इस दौरान वो विचलित कर देने वाली बातें भी करता सुनाई दिया।

 

इधर, मामले की जानकारी लगने के बाद खजराना पुलिस युवक को थाने ले आई जहां युवक से की गई पूछताछ का एक वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो और युवक द्वारा दी जा रही दलीलों से ये बात तो साफ हो रही है कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है। लेकिन अब कोई आधिकारिक पुष्टि इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा नही की गई है।

फिलहाल, रोबोट कांड के दो वीडियो सामने आए है जिसको देखने के बाद आप अंदाजा लगा सकते है कि युवक की मनोस्थिति क्या है और उस पर वाकई कोई कार्रवाई होनी चाहिए। वही अब सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल है जिसे लेकर शहरभर में चर्चा है।