Indore News- कृषि मंत्री कमल पटेल का बयान- नए कानूनों से उद्यमी बनेगा किसान

kamal patel

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) ने सोमवार को इंदौर (Indore) रेसीडेंसी पर मीडिया से चर्चा कर नए कृषि कानूनों (Farm Bills) को लेकर कहा कि पीएम मोदी ()PM Narendra Modi) द्वारा लाये गए सभी कानून किसानों के हित मे है और विपक्ष और बिचौलिये किसानों (Farmers) को बरगला रहे है।इस नए कानूनों से किसान उद्यमी बनेगा। खास बात ये है कि कृषि मंत्री कमल पटेल ने कृषि कानूनों पर उस वक्त अपनी बातें रखी है जब किसानों और केंद्र सरकार (Central Government) के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक होनी है।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने एक उदाहरण देकर बताया कि किसान ऐसी उपज को अधिक मात्रा में उगाते है, जिनके भाव इस साल बढ़े हुए है, ऐसे में अधिकतर किसान जब ऐसा करते है तो मांग और पूर्ति का असंतुलन हो जाता है, जिसके चलते जो प्याज (Onion) एक साल 80 रुपये के भाव से बिकता है, उसे अगले साल 2 रुपये में भी कोई नही खरीदता है। कृषि मंत्री ने बताया कि WTO में कांग्रेस सरकार ने अनुबंध किया उसके बाद से विदेशों से आयात और निर्यात पर कोई रोक नही लगा सकता है। उन्होंने कहा कि यदि गेंहू अभी 1400 रुपये में चाहिए तो अमेरिका से जितना चाहिए उतना आ सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)