इंदौर के एम.वाय. अस्पताल की दो स्टाफ नर्सों की मौत, अधीक्षक ने की पुष्टि

इंदौर।आकाश धोलपुरे

इंदौर(indore) में कोरोना संक्रमण(corona infection) के चलते अब तक 52 लोगो की मौत हो चुकी है। वही संक्रमण की चपेट अब तक 923 लोग आए है। बेकाबू हालात में इंदौर के एम.वाय. अस्पताल(M.Y. Hospital) से बुरी खबर सामने आई है। अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ(nursing staff) में कार्यरत दो महिला नर्स की मौत मंगलवार रात को हो गई है। जिसकी आधिकारिक पुष्टि एम.वाय. अस्पताल अधीक्षक पी.एस. ठाकुर(P.S.Thakur) ने की है। बताया जा रहा है कि देर रात नर्सो की मौत हुई है।

एम. वाय. अधीक्षक पी.एस. ठाकुर की माने तो 28 वर्षीय पिंकी गुप्ता नामक नर्स की मौत ह्रदय रोग के चलते हुई है जिनका इलाज एम. वाय.के ICCU में चल रहा था। वही एम. वाय. के चेस्ट वार्ड में भर्ती नर्स समीम शेख की भी मौत कल रात को ही हो गई है। जो कल तक चेस्ट वार्ड में भर्ती थी। बताया जा रहा है कि ससीम शेख नामक नर्स 1 से 14 तारीख तक तबीयत खराब होने की वजह से छुट्टी पर थी। इस बीच 5 अप्रैल को उन्होंने डेस्प्रेड ड्यूटी की थी। जिसके बाद 15 अप्रैल को बीमार नर्स ने ओपीडी में इलाज के लिए दिखाया था और जांच के बाद डॉक्टर ने उन्हें होम क्वांरन्टीन(home quarantine) होने के लिये परामर्श दिया था। इसके बाद जब स्टाफ नर्स की तबीयत ज्यादा खराब हुई तो उन्हें एम.वाय.चेस्ट वार्ड में भर्ती किया गया और कल रात नर्स की मौत हो गई। एम. वाय. प्रशासन की माने तो नर्स पिछले 3 सप्ताह से (5 तारीख को छोड़कर) ड्यूटी पर नही थी।

इधर, दोनों स्टाफ नर्स की अचानक हुई मौत के बाद एम.वाय. अस्पताल में हड़कंप मच गया है और अब दोनों ही नर्सो के सैम्पल की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है ताकि ये खुलासा हो सके कि दोनों में कोरोना संक्रमण था या नही। फिलहाल, 2 स्टाफ नर्स की मौत का मलाल साथी नर्सेस और डॉक्टर्स को है और सभी अब जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे है हालांकि विडंबना ये है कि दोनों नर्स की मौत होने के बाद भी आज तक उनकी रिपोर्ट नही आई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here