आत्महत्या के लिए 100 फ़ीट ऊंचे टॉवर पर चढ़ा शख्स, देखने वालों का लग गया मजमा

 इंदौर|  इंदौर जंक्शन के समीप रेल्वे परिसर की जमीन पर लगे 100 फीट ऊंचे विज्ञापन टावर पर सोमवार को एक युवक चढ़ गया और जोर जोर से बाबा महांकाल की जयकार करने लगा। घटना शहर के शास्त्री ब्रिज की है और घटना को देखकर लोगो को फ़िल्म शोले का वीरू का सीन याद आ गया|  लेकिन इंदौर में किसी को ये समझ नही आ रहा था हाथ मे नारियल लेकर युवक क्यों अपनी जान आफत में डाल रहा था। 2 घण्टे चले घटनाक्रम के दौरान यातयात व्यवस्था चरमरा गई और एक दफा युवक नीचे उतरने लगा लेकिन आधी दूरी तय करने के बाद वो वापस चोटी पर पहुंच गया और योग करने लगा।  ये सब देख लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस और बचाव दल के मौके पर पहुंचा लेकिन इसके पहले ही शास्त्री ब्रिज पर लोगों की भारी भीड़ लग गई। 

भीड़ नीचे से आवाज देकर युवक से उतरने का कह रही थी लेकिन युवक पर उनकी बातों का कोई असर नहीं हो रहा था। कुछ देर बाद पुलिस के साथ ही नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और युवक को सुरक्षित नीचे उतारने का प्रयास प्रारंभ किया गया। क्रेन में सवार होकर कुछ लोग होर्डिंग तक पहुंचे और युवक को समझाइश दी गई। समझाइश के बावजूद युवक नीचे उतरने को तैयार नहीं हो रहा था।

लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद चार लोगों ने होर्डिंग पर चढ़कर युवक को समझाया और उसे सुरक्षित नीचे उतारने में सफल रहे। नीचे उतरने के बाद युवक ने अपना नाम निखिल प्रताप ठाकुर बताया। वही मीडिया को निखिल उर्फ गोलू ने बताया कि वो बचपन से ही किसी लड़की से मोहब्बत करता है लेकिन अब उसे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है लिहाजा आत्महत्या के इरादे से वो होर्डिंग पर चढ़ गया हालांकि निखिल की बातों से लग रहा है कि वो मानसिक रूप से पीड़ित है। इधर, जीआरपी पुलिस की माने तो युवक पर शांति भंग करने सहित अन्य धाराओ में मामला दर्ज किया जा सकता है और युवक मानसिक रोगी तो फिर मामले में अलग तरह से एक्शन लिया जाएगा फिलहाल, रेल्वे पुलिस की युवक से पूछताछ की जा रही है।