ऑनलाइन जहर मँगवाकर आत्महत्या करने के मामलें में पुलिस ने किया Amazon के अधिकारियों को तलब

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर में ऑनलाइन जहर मँगवाकर आत्महत्या करने के मामलें में पुलिस ने अमेजन के दो अफसरों को नोटिस भेजकर तलब किया है। इंदौर में 18 वर्षीय युवक के अमेजन से ऑनलाइन सल्फास मंगाकर जान देने के मामले में पुलिस द्वारा अमेजन के दो अफसरों से कहा गया है कि वे पुलिस के सामने बुधवार को हाजिर हों। पुलिस इस दौरान इस जहरीले पदार्थ के विक्रेताओं के सत्यापन के कानूनी पहलुओं को लेकर विस्तार से जानकारी लेगी। दरअसल स्थानीय फल विक्रेता रंजीत वर्मा ने अपने बेटे आदित्य वर्मा  द्वारा अमेजन को जुलाई में ऑनलाइन ऑर्डर देकर सल्फास मंगाने और यह जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की घटना को लेकर इस ई-कॉमर्स कम्पनी के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने और इसके संबंधित अफसरों की गिरफ्तारी की गुहार लगाई थी जिसके बाद मामले में पुलिस ने अमेजन के अधिकारियों को तलब किया है।

कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज, 3% बढ़ेगा महंगाई भत्ता, सीएम लेंगे अंतिम फैसला

मामले में पुलिस अधिकारियों के अनुसार मृतक के पिता की शिकायत पर हमने इस कम्पनी के कारोबार विकास और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) विभागों के दो अफसरों को नोटिस जारी किया है। एएसपी ने बताया कि नोटिस के जरिये अमेजन के अफसरों से कहा गया है कि वे पुलिस के सामने बुधवार को हाजिर हों। उन्होंने बताया, इन अफसरों के हाजिर होने पर हम उनसे अमेजन पर सल्फास की ऑनलाइन बिक्री और इस जहरीले पदार्थ के विक्रेताओं के सत्यापन के कानूनी पहलुओं को लेकर विस्तार से जानकारी लेंगे।

गौरतलब है कि प्रदेश के भिंड जिले में पुलिस ने हाल ही में एक पादप आधारित स्वीटनर (स्टीविया) की आड़ में मादक पदार्थ गांजे का अवैध व्यापार करने वाले गिरोह का खुलासा करने के बाद अमेजन इंडिया के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के संबद्ध प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया है।