चरणवन्दना पर बोले कृषि मंत्री-भारतीय संस्कृति में पैर छूना गलत नही

इंदौर।आकाश धौलपुरे।

 इंदौर में 4 दिवसीय कृषि मेले का शुभारंभ शुक्रवार को प्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने किया। इस मौके पर मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने प्रदेश में बीजेपी पर तो केंद्र में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कृषि मंत्री ने कहा कि पिछले 15 साल में देखा गया है बीजेपी सरकार के संरक्षण में प्रदेश में नकली खाद, बीज का काम किया जा रहा था । जिसे हमने गम्भीरता से लेकर उन लोगो पर आज से कार्रवाई शुरू की है जो नकली खाद व बीज का काम करते थे। 

उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान भाजपा से जुड़े लोगों के नाम भी सामने आ रहे है। एक विशेष अभियान के तहत 15 से 30 नवम्बर तक अमानक खाद बीज का व्यापार करने वालो पर कार्रवाई कर उन्हें कानून के दायरे में लाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने प्याज की कालाबाजारी करने वालो पर भी कार्रवाई की बात कही। इधर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ट्रैक्टर चलाने के वीडियो वायरल होने के सवाल पर मंत्री सचिन यादव ने तंज कसा और कहा कि उनकी खोई हुई राजनीति है, खाली टाइम में आदमी क्या करेगा।  

वही मंत्रियों की चरण वंदना पर उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में पैर छूना गलत नही है। जब किसी व्यक्ति के मन मे सामने वाले व्यक्ति के प्रति सम्मान आदर हो तो पैर छूकर आशीर्वाद लिया जाता है। हम खुद अपने बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लेते है। वही केंद्र सरकार से राहत राशि नहीं मिलने के मामले पर कृषि मंत्री ने साफ किया कि प्रदेश में भाजपा के 29 में से 28 सांसद होने के बावजूद दिल्ली से राहत राशि लाने के लिए एक भी सांसद ने कदम नही बढ़ाया जो प्रदेश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है