टोटल लॉक डाउन के बीच इंदौर में केवल होगा दूध-दवा वितरण, ये रहेगा समय

इंदौर।आकाश धौलपुरे। अनिवार्य आवश्यकताओ में शामिल दूध को तीन दिन के लॉक डाउन से दूर रखने का निर्णय लिया गया है। इंदौर जिला प्रशासन ने 3 दिन के लॉक डाउन के दौरान दूध, सब्जी दुकाने, पेट्रोल, पंप और किराना दुकान को बंद रखने के निर्देश दिए लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक मेडिकल स्टोर के साथ ही अब दूध भी बांटा जा सकेगा। हालांकि इसके लिए प्रशासन ने कुछ बंदिशें जरूर रखी है जिला प्रशासन इंदौर के बदलाव के नए निर्देशो के मुताबिक सोमवार याने आज शाम को 5 बजे से 7 बजे तक दूध बांटा जा सकेगा।

वही मंगलवार को दूध वितरण का समय सुबह 6 बजे से 9 तक रखा गया है। दरअसल, जिला प्रशासन ने जब से दूध बन्द करने की बात की है तब से ही प्रबुद्ध वर्ग में रोष था क्योंकि नवजात बच्चो सहित बुजुर्गों द्वारा दूध का उपयोग नियमित किया जाता है जिसके चलते जिला प्रशासन को निर्णय में बदलाव करना पड़ा और इंदौर में 3 दिन के टोटल लॉक डाउन के दौरान आज शाम 5 बजे से 7 बजे के बीच दूध बांटा जा सकता है वही कल याने मंगलवार को सुबह 6 बजे से 9 बजे तक लोगो को दूध मिल सकेगा। बता दे कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर में दूध को लेकर लिए गए निर्णय पर ट्विटर के जरिये आपत्ति जताई थी। फिलहाल, जिला प्रशासन ने इंदौर में दूध बांटने को लेकर सतर्कता के साथ छूट दी है। जिला प्रशासन ने साफ किया है दुकान पर दूध का वितरण दुकान के बाहर किया जा सकेगा जिसमे इस बात का विक्रेता को ध्यान रखना होगा कि लोग दूरी बनाकर रखे और सोशल डिस्टेंसी का पालन करे । वही घर पर दूध वितरण करने वाले भी मास्क सहित सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखने के निर्देश दिए है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह के आदेशनुसार आज शाम 5 बजे से दुध 7 बजे तक बांट सकते है और कल से सुबह 6 बजे से 9 बजे तक दुध बांटा जा सकेगा। वही फेरी वाले घर पहुँच सेवा भी दे सकेंगे। इंदौर कलेक्टर के निर्देश के अनुसार दुकान वाले अपनी दुकानो के दरवाज़े बंद रखेंगे ओर दुध की टंकी बाहर रखकर सोशल दूरी मेंटेंट करेंगे वही भीड़ ना लगे इस बात का भी कड़ाई से पालन करेंगे एवं दूध वितरण के दौरान मुंह पर मास्क लगाना अनिवार्य है।

इंदौर दुग्ध विक्रेता संघ ने कहा रोज बांटा जाएगा सुबह और शाम दूध

दूध संघ विक्रेता संघ के अध्यक्ष भरत मथुरावाला ने मीडिया से जानकारी साझा कर बताया कि संघ ने जिला कलेक्टर से दूध पर पाबंदी को हटाने की मांग की थी और अब प्रतिदिन दूध सुबह 6 से 9 और शाम 5 बजे से 7 बजे तक दुकान पर भी मिलेगा और साथ ही घर – घर भी बांटा जा सकेगा। हालांकि मथुरावाला ने ये भी साफ किया दुकानदार अपने शटर को बंद कर मुंह पर मास्क लगाकर सोशल दूरी को ध्यान में रखकर ही दूध बांटे वही फेरीवाले भी घर तक दूध पहुंचाने के लिए प्रशासन के निर्देशो का पालन कर दूध का वितरण करे।