अनोखा अंदाज : परिवार संग बग्घी पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय, देखें वीडियो

Unique-Style--Kailash-Vijayvargiya

इंदौर

 मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरु हो गया है। एक के बाद एक नेता-मंत्री अपने मत का प्रयोग करते हुए मतदान करने पहुंच रहे है।कोई कार से मतदान करने पहुंच रहा है तो कोई साइकिल से तो कोई बग्गी से । जी हां इंदौर में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय अनोखे अंदाज में मतदान करने पहुंचे।कैलाश विजयवर्गीय अपनी पत्नी आशा विजयवर्गीय और भाजपा प्रत्याशी रमेश मैंदौला के साथ बग्गी में सवार होकर मतदान केन्द्र पहुंचे और मतदान किया।  

इस मौके पर मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव इसलिए मना रहे हैं। भाजपा की सरकार बनने जा रही है और मुख्यमंत्री शिवराज फिर से प्रदेश के मुखिया बनेंगें।वही उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र में निर्वाचन के जरिए मतदाताओं को अपना सशक्त प्रतिनिधि चुनने का हक होता है। आप भी मतदान जरूर कीजिए। वही उन्होंने कांग्रेस को बदलाव करने की बात कही।वही मेंदोला ने कहा कि भाजपा को इस बार 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

बता दे कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। विधानसभा की 230 सीटों के लिए प्रदेश के 52 ज़िलों में वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. पूरे प्रदेश में सुबह 8 बजे से मतदान शुरू होकर शाम 5 बजे चलेगा, सिर्फ नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले की 3 सीटों के लिए सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। इस बार 2899 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इनमें 2644 पुरुष 250 महिला और 5 उम्मीदवार थर्ड जेंडर से हैं. सबसे अधिक उम्मीदवार 34 मेहगांव (भिंड) तथा सबसे कम 4 गुन्नौर (पन्ना) में हैं। पूरे प्रदेश में कुल 65367 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें मतदाता वोट डालेंगे. प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला प्रदेश के 5 करोड़, 4 लाख 95 हज़ार मतदाता करेंगे।