कोरोना पेशेंट की मौत के बाद हंगामा, चोइथराम अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना कितना घातक है ये तो सभी जानते है और महामारी के इस काल में निजी अस्पतालों ने किस कदर मनमानी की है और किस कदर लूट मचाकर लोगों की जान के साथ के खिलवाड़ किया है, इस बात के भी कई उदाहरण देखने को मिले हैं। ऐसा ही लापरवाही का बड़ा मामला इंदौर के चोइथराम अस्पताल में सामने आया है जहां एक कोविड पेशेंट की मौत के बाद हंगामा खड़ा हो गया। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मरीज की मौत का जिम्मेदार अस्पताल प्रबंधन को बताया है।

इस मामले में गौर करने वाली बात ये है कि जिस पेशेंट की मौत हुई है उनकी बेटी जबलपुर मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस की अंतिम वर्ष की छात्रा है। बेटी का कहना है कि एक समय तो खुद ट्रीटमेंट कर उसने पिता की जान लगभग बचा ली थी लेकिन अंततः ये बात अस्पताल को नागवार गुजरी और नतीजा ये हुआ की उसके पिता की मौत हो गई। बेटी इस पूरे समय के दौरान डॉक्टरों से सही इलाज और सुविधाओं के लिए कहती रही लेकिन किसी के कान में जूं तक नही रेंगी और आखिर उसके पिता ने दम तोड़ दिया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।