पेपर बिगड़ा तो महू से मुंबई जा पहुंची छात्रा, एक महिला ने देखा और फिर हुआ ये…

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कहते है मायानगरी मुंबई (Mumbai) में यदि कोई गुम हो जाता है उसका पता लगाने वालों की चप्पलें घिस जाती है, लेकिन जीवन भर उसका पता नही लगता। और खास तौर पर युवतियों और महिलाओं के मामले में तो कई बार यातना भरी हकीकत का खुलासा हुआ है। हालांकि, इस बार गनीमत रही कि एक नाबालिग किशोरी संभ्रात परिवार की महिला के हाथ लग गई, जिन्होने एक बेहतर मुंबईकर होने का उदाहरण पेश कर न सिर्फ नाबालिग छात्रा (student) को पनाह दी बल्कि उसके परिजनों और पुलिस को भी इस बारे में सूचना दी ताकि वो सही सलामत अपने घर पहुंच सके।

दरअसल, मिनी मुंबई से मुंबई तक कि ये गुत्थी इंदौर की महू तहसील के कोतवाली थाना क्षेत्र की है जहां 9 वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक मासूम छात्रा पेपर (exam) बिगड़ने से इतनी आहत हुई कि उसने घर छोड़ने का फैसला कर लिया और महू से मुंबई चली गई। जानकारी के मुताबिक महू के नामी स्कूल की छात्रा 1 मार्च की दोपहर 1 बजे से लापता थी। वहीं ये भी बात सामने आई है कि छात्रा मुंबई के दादर इलाके में पहुंच गई और उसी क्षेत्र के एक जैन मंदिर पर जाकर बैठ गई थी। इसी दौरान एक महिला उसके पास पहुंची और उसने नाबालिग छात्रा से बातचीत कर उसकी परेशानी जानने की कोशिश की।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।