यमराज निकले बाजार बंद कराने, कलेक्टर ने कही ये बात

इंदौर, आकाश धोलपुरे। शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी की गई है। इसके तहत अब रात 8 बजे से दुकानें बंद कराई जाएगी। हालांकि कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा है कि इंदौर में बाजार बंद करने का समय 8 बजे रखा गया है लेकिन 8 बजे से बाजार बंद के समय को कर्फ्यू की तरह न समझें, नाईट कर्फ्यू रात 10 बजे से लागू होगा। वहीं सोमवार को राजवाड़ा क्षेत्र में रात 8:30 बजे पुलिस की गाड़ी पर सवार होकर यमराज स्वयं बाजार बंद कराने निकले।

दरअसल दो लोग यमराज का वेश धरकर बाजार बंद कराने पहुंचे। ये लोग दुकानदारों से यह अपील कर रहे है कि कोरोना से बचने के लिए दुकाने जल्दी बंद करें। यमराज का रूप धरने का अर्थ ये था कि ये लोगों को संदेश देना चाहते थे कि अगर यमराज से बचना है तो गाइडलाइन का पालन करें। बता दें कि नई गाइडलाइन के अनुसार शहर में शादी, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों में 250 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे और इन आयोजनों में 250 से कम लोग शामिल होंगे तो अलग से कोई परमिशन लेने की जरूरत नही होगी, लेकिन आयोजन के रूप रेखा और आमन्त्रित सदस्यों की संख्या की जानकारी संबंधित थाने में देकर पावती लेनी होगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।