300 साल पुराने इस मंदिर में दर्शन मात्र से दूर होती हैं कई बीमारियां, कैंसर का भी होता है इलाज

Interesting Facts

Interesting Facts : कई मंदिर ऐसे होते हैं जिनकी मान्यता काफी ज्यादा होती है। दूर-दूर से लोग उन मंदिरों में दर्शन करने के लिए आते हैं साथ ही मन्नत भी मांगते हैं जो पूरी होती है। वहीं कई मंदिर ऐसे भी होते हैं जहां कई बड़ी बिमारियों का इलाज सिर्फ दर्शन मात्र से ही हो जाता है। वैसे तो डॉक्टरों को भगवान का रूप माना जाता है क्योंकि उनकी वजह से कई जिंदगियां बचती हैं। लेकिन इसके लिए भी भगवान का साथ चाहिए होता है।

आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां सिर्फ दर्शन करने से भक्तों की कई बीमारियां ठीक हो जाती है। इतना ही नहीं वहां की भभूत कैंसर जैसी बीमारी को ठीक करने के लिए सबसे ज्यादा चमत्कारी मानी जाती है। हम जिस मंदिर की बात कर रहे हैं वो ग्वालियर चम्बल अंचल के भिंड जिले के दंदरौआ गांव में मौजूद है। यहां एक हनुमान जी का मंदिर है जो बेहद चमत्कारी है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।