Jabalpur news : सुजुकी शोरूम में EOW का छापा, मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

जबलपुर के शारदा चौक स्थित खटवानी सुज़ुकी शोरूम में गाड़ियों के फर्जी बिल इनवॉइस बनाने पर EOW ने छापामार कार्यवाई की है।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) के शारदा चौक स्थित खटवानी सुजुकी शोरूम (Suzuki showroom) में फर्जीवाड़े के मामले में ईओडब्ल्यू (EOW) ने छापामार कार्रवाई की है। ईओडब्ल्यू की कार्रवाई से शोरूम में हड़कंप मच गया। वहीं कार्रवाई के दौरान ईओडब्ल्यू ने गाड़ियों के सभी दस्तावेज जब्त कर लिये हैं साथ ही सुजुकी शो रूम के मालिक के खिलाफ 420 सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें- Rajgarh News: किसानों का फूटा गुस्सा, हाईवे पर चक्काजाम, कांग्रेस विधायक ने दी चेतावनी

ऐसे हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा

जबलपुर गढ़ा निवासी सतीश नायडू ने आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो में शिकायत की थी कि 23 अक्टूबर 2019 को उनके भाई किशोर नायडू ने शारदा चौक स्थित खटवानी सुजुकी शो रूम से एक स्कूटर खरीदी थी। 30 अक्टूबर को किशोर की सड़क दुर्घटना में उसी गाड़ी से मौत हो गई थी। दुर्घनाग्रस्त गाड़ी का 15 लाख का बीमा था। किशोर जब बीमा कंपनी में क्लेम के लिए संपर्क करते हैं तो पता चलता है कि उस गाड़ी के रजिस्ट्रेशन की मान्यता नहीं है। सतीश ने फिर सूचना के अधिकार से जब गाड़ी के दस्तावेज निकाले तो पता चला कि आरटीओ में जो दस्तावेज दिए गए थे वो अलग थे। शोरूम संचालक ने ग्राहक को जो दस्तावेज दिए वो 22 अक्टूबर के हैं, जबकि आरटीओ के पास 4 नवंबर को दस्तावेज पहुंचे। ऐसे में दोनो ही दातावेजो में अंतर सामने आया था।

शोरूम संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

शारदा चौक स्थित खटवानी शो रूम संचालक के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने धारा 420, 467, 468 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ईओडब्ल्यू ने शो रूम में रखे दास्तावेजों को भी बरामद कर लिया है, साथ ही शो रूम के कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क को भी जप्त कर लिया है, जिनकी जांच की जा रही है। मामले में ईओडब्ल्यू की टीम इस फर्जीवाड़े को लेकर खटवानी शो रूम के अन्य ब्रांचों में बेची गई गाड़ियों के भी दस्तावेजों की जांच करेगी।