गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन शुरू, जबलपुर में बनाए गए 80 केंद्र

जबलपुर संभाग में भी स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना गाइडलाइन के तहत महिलाओं को वैक्सीन लगाना शुरू कर दिया है। जबलपुर संभाग में करीब 80 केंद्र बनाए गए है। जहां गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगाई जा रही है।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आज से कोरोना संक्रमण (corona infection) से बचने के लिए गर्भवती महिलाओं (pregnant women) को भी वैक्सीन (Vaccine) लगना शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश के सभी जिलों सहित जबलपुर संभाग में भी स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना गाइडलाइन के तहत महिलाओं को वैक्सीन लगाना शुरू कर दिया है। जबलपुर संभाग में करीब 80 केंद्र बनाए गए है। जहां गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगाई जा रही है।

Read also…Ashoknagar : कलेक्ट्रेट के इलेक्ट्रिक रूम में लगी आग, बड़ा हादसा टला

मेडिकल कॉलेज सहित सभी जिलों के अस्पतालों में लग रही है वैक्सीन
गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जबलपुर संभाग में 80 केंद्र बनाए है। इसमें जबलपुर और छिंदवाड़ा के मेडिकल कालेज सहित सभी जिलों के जिला अस्पताल-सिविल अस्पताल सहित स्वास्थ्य केंद्र वैक्सीन के लिए बनाए गए है। बतादें कितनी गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगाना है। विभाग ने इसका कोई टारगेट नहीं रखा है पर कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा प्रेग्नेंट महिलाओ को वैक्सीन लगे।

ये है वैक्सीन लगवाने की प्रक्रिया
गर्भवती महिलाओं के लिए वैक्सीन लगवाने की प्रक्रिया बिल्कुल सरल है। महिला को टीकाकरण केंद्र में जाकर अपना आधार कार्ड दिखाना है जिसके बाद उनसे उनका मोबाइल नंबर पूछा जाएगा उसके बाद तुरंत ही उन्हें वैक्सीन लग जाएगी, बहुत ही सरल प्रक्रिया शासन ने गर्भवती महिलाओं के लिए अपनाई है।

Read also…सांसद डॉक्टर केपी यादव ने की आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात, यह की मांग