सहकारी बैंक में 87 लाख की डकैती, सीसीटीवी कैमरे थे एक साल से बंद

-87-lakh-robberies-in-Cooperative-Bank-shahpura-in-jabalpur

जबलपुर | मध्य प्रदेश के जबलपुर में लुटेरों ने बैंक को निशाना बनाया है| शहपुरा इलाके में स्तिथि जिला सहकारी बैंक में अज्ञात चोरों ने करीब 87 लाख रु पर हाथ साफ किया है। घटना आज तड़के सुबह की बताई जा रही है । आज करीब 10 बजे जब कर्मचारी ने बैंक खोला तो पाया कि पीछे की खिड़की टूटी हुई है साथ ही बैंक का लॉकर भी टूटा हुआ है जिसमे रखे 87 लाख रु चोरी हो चुके है। इस चोरी में एक बात और सामने आ रही है कि बीते एक साल से बैंक के सीसीटीवी कैमरे बंद है। इधर वारदात के बाद एसपी अमित सिंह स्वयं मौके पर पहुंचे| इलाके में बैंक में हुई इतनी बड़ी चोरी की वारदात से सनसनी फेल गई है| 

जानकारी के मुताबिक सोमवार को बैंक में 87 लाख रु रखे गए थे।अज्ञात चोरों ने चोरी को अंजाम देने के लिए पहले गैस कटर से खिड़की को काटा और उसके बाद बैंक के लॉकर को भी गैस कटर ले जाकर उसे काटा गया। इस दौरान लाखों के नोट भी जल गए है। जिला सहकारी बैंक में हुई इतनी बड़ी चोरी से कई सवाल खड़े हो रहे है।

सवाल नंबर एक-

सोमवार को ही बैंक में 87 लाख रु जमा किए गए और उसके अगले ही दिन चोरी हो जाना।

सवाल नंबर दो

पिछले एक साल से बैंक के सीसीटीवी कैमरे आखिर क्यों है बंद,

सवाल नंबर तीन

क्या चोरों को जानकारी थी कि बैंक में इतनी बड़ी रकम रखी हुई है और बैंक के सीसीटीवी कैमरे भी बंद है।

सवाल नंबर चार

आखिर बैंक में चौकीदार की तैनाती क्यो नही है।

सवाल नंबर पाँच

क्या चोरी वाले दिन पुलिस गश्त नही कर रही थी और अगर कर रही थी तो क्या उन्हें ज़रा भी भनक नही लगी। बहरहाल इन तमाम सवालों के  बीच एसपी अमित सिंह मौके पर पहुँच गए है और जांच की जा रही है।