कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर प्रशासन सख्त, अब तक पुलिस ने वसूला 1 करोड़ 43 लाख रुपये का जुर्माना

IG भगवत सिंह चौहान के निर्देश पर पुलिस ने मोखा पैट्रोल पंप, बोहरा पैट्रोलपंप, अग्रवाल पैट्रोलपंप (Petrol Pump) तथा तैयबअली पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर चैकिंग को कार्यवाही की, तो पाया कि कोरोना गाईड लाईन का यहां उल्लंघन किया जा रहा जिस पर 1-1 हजार रूपये का फाईन(Fine) लगाया गया।

जबलपुर, संदीप कुमार। कोरोना(Corona) की तीसरी लहर आने के बाद बढ़ते केसों को देखते हुए जबलपुर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड(Alert Mode) में आ गया है। लिहाजा सोशल डिस्टेंसिंग(Social Distancing) का पालन न करने एवं मास्क(Mask) न लगाने वाले 542 व्यक्तियों के विरूद्ध पुलिस ने कार्यवाही करते हुये 54 हजार 200 रूपये का जुर्माना वसूला है। आईजी भगवत सिंह चौहान के निर्देश पर पुलिस ने मोखा पैट्रोल पंप, बोहरा पैट्रोलपंप, अग्रवाल पैट्रोलपंप तथा तैयबअली पेट्रोलपंप पर चैकिंग को कार्यवाही की। तो पाया कि कोरोना गाईड लाईन का यहां उल्लंघन किया जा रहा जिस पर 1-1 हजार रूपये का फाईन लगाया गया। वहीं कर्मचारियों से भी 100-100 रू वसूला गया।

ये भीे पढे़- MP College: कॉलेजों को मंत्री ने दिए यह निर्देश, अब मुख्यालय स्तर से होगी मॉनिटरिंग

आईजी ने की आमजन से अपील, बिना मास्क के न जाये बाहर 
जबलपुर रेंज के आईजी भगवत सिंह चौहान ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए रेंज के सभी वासियों से अपील की है कि फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण एवं वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुये कोरोना संक्रमण(Coronavirus) से बचाव के लिये सावधानी बरते। इसके अलावा बच्चों और बुजुर्गों को अनावश्यक घर से बाहर न जाने दें, जब भी घर से बाहर निकलें मास्क अनिवार्य रूप से लगाये, सोशल डिस्टेंस बना कर रखे।

10 बजे होगा बाजार बंद
राज्य सरकार के आदेश पर आईजी ने जबलपुर एसपी को निर्देशित किया है कि हर हाल में रात 10 बजे तक बाजार बंद हो जाना चाहिए। साथ ही जो आदेश का उल्लंघन करता है उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही आईजी भगवत सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना गाईडलाइन का पालन न करने वालों से सतत जुर्माना भी वसूला जाएगा।

अभी तक पुलिस ने वसूला 1 करोड़ 43 लाख रुपये का जुर्माना
कोरोना काल मे 21 मार्च 2020 से लगे लॉकडाउन(Lockdown) और अनलॉक में जबलपुर पुलिस ने 2308 प्रकरण मे 3473 व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 188, 269, 270 के तहत कार्यवाही की है। वहीं सोशल डिस्टेंस(Social Distancing) का उल्लंघन व मुंह पर मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ 1 लाख 39 हजार 379 व्यक्तियों से 1 करोड 43 लाख 1 हजार 450 रूपये का जुर्माना वसूला गया है।

ये भीे पढे़- Khargone : कोरोना के कारण भगोरिया पर प्रतिबंध, कलेक्टर ने जारी किये निर्देश