जबलपुर में शुरू हुआ एंटी माफिया अभियान : 11 करोड़ की शासकीय जमीन कराई कब्जा मुक्त

मुक्त कराई गई भूमि पर पांच-छह लोगों द्वारा निर्माण किया जा रहा था। करीब 50 लाख की कीमत के इन निर्माणों को भी ध्वस्त कर दिया गया है।

jabalpur

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) में जिला प्रशासन की माफिया दमन दल की टीम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें जिला प्रशासन की टीम ने पुलिस और नगर निगम के साथ मिलकर महाराजपुर में करीब 11 करोड़ रु की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाई। सरकारी जमीन पर मोहम्मद युसूफ ने न सिर्फ कब्जा कर रखा था बल्कि वहाँ पर मकान भी तान दिया था।

यह भी पढ़ें…पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद भी चल रही आरक्षक की मनमानी, 6 महीने से नहीं हुआ आदेशों का पालन

11 करोड़ की सीलिंग की भूमि
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर माफिया के विरुद्ध चलाये जा रहे एंटी माफिया अभियान (anti mafia campaign) के तहत, जिला प्रशासन ने नगर निगम एवं पुलिस के सहयोग से आधारताल अनुविभाग के अंतर्गत महाराजपुर में खसरा नंबर 127/126 की सीलिंग की करीब चार एकड़ भूमि पर किए गए अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीनों से ध्वस्त कर दिया।

सरकारी जमीन पर मोहम्मद युसूफ का था कब्जा
तहसीलदार आधारताल राजेश सिंह के मुताबिक सरकारी भूमि पर गोहलपुर के मोहम्मद यूसुफ नाम के व्यक्ति द्वारा कॉलोनी बनाई जा रही थी। मोहम्मद यूसुफ ने निजी भूमि बताकर सीलिंग की भूमि पर प्लाट काट दिए थे। तहसीलदार आधारताल के अनुसार अतिक्रमण और अवैध निर्माण से मुक्त कराई गई सीलिंग की इस भूमि की कीमत करीब 11 करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि मुक्त कराई गई भूमि पर पांच-छह लोगों द्वारा निर्माण किया जा रहा था। करीब 50 लाख की कीमत के इन निर्माणों को भी ध्वस्त कर दिया गया है।

जबलपुर में शुरू हुआ एंटी माफिया अभियान : 11 करोड़ की शासकीय जमीन कराई कब्जा मुक्त

यह भी पढ़ें…सिंध नदी में नहाने गई तीन नाबालिग डूबी, दो की मौत, एक की तलाश जारी