Jabalpur News -केंद्रीय सुरक्षा संस्थानों का किसानों को समर्थन, फैक्ट्री के बाहर देंगे धरना कर्मचारी

JABALPUR

जबलपुर, संदीप कुमार। पूरे प्रदेश में कृषि बिल (Agricultural Bill) विरोध का लगातार विरोध हो रहा है यही वजह है कि देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में हजारों के साथ बीते कई दिनों से जमावड़ा लगा कर बैठे हुए हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने किसानों(Farmers) को मनाने के लिए भरसक प्रयास किया पर वह पूरी तरह से असफल रहा ऐसे में देश भर के किसानों ने मंगलवार (Tuesday) को भारत बंद (Bharat Band) का आह्वान किया है जिसमें कि कांग्रेस (Congress) ने अपना समर्थन भी किया है।वही जबलपुर की चार केंद्रीय सुरक्षा संस्थानों ने भी भारत बंद का समर्थन किया है।

कांग्रेस किसानों के कदम से कदम मिलाकर देगी साथ
जिस समय किसान कृषि बिल लागू हो रहा था उस समय कांग्रेस ने इसका पुरजोर तरीके से विरोध किया था पर केंद्र सरकार ने कांग्रेस के इस विरोध को हल्के से लिया,लिहाजा इस बिल को आनन-फानन में केंद्र सरकार ने पास भी कर दिया पर अब जबकि किसान इस बिल को लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं तो ऐसे में निश्चित रूप से जायज है कि यह बिल किसानों के लिए नुकसानदायक साबित हो रहा है यही कारण है कि पूरे देश भर के किसान इन दिनों राजधानी में जुटे हुए हैं किसानों का मानना है कि हर हालत में कृषि बिल कानून को खत्म किया जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)