मुख्यमंत्री शिवराज ने किया खेलाे इंडिया यूथ गेम्स-2022 के मशाल, शुभंकर का लोकार्पण, एंथम भी लांच

Bhopal Khelo India Youth Games-2022 : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को राजधानी भोपाल में शौर्य स्मारक में आयोजित कार्यक्रम में गेम्स के शुभंकर मोगली का लोकापर्ण किया। इसके अलावा थीम सांग भी लांच किया। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 30 जनवरी से 11 फरवरी तक खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 का आयोजन होगा। यह खेल 8 शहरों की अलग-अलग जगह पर आयोजित होंगे। इसमें 6 हजार खिलाड़ी भाग लेंगे।

इस बार मध्य प्रदेश को खेलो इंडिया यूथ गेम्स- 2022 के पांचवें संस्करण की मेजबानी मिली है। खेलों इंडिया यूथ गेम्स 2022 के लिए शुभंकर और थीम सॉन्ग के लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज ने संबोधित करते हुए कहा कि अभी तो यह ट्रेलर है। 30 जनवरी को पूरी फिल्म दिखाई जाएगी। सीएम ने कहा कि भोपाल को भी खेलों का हब बनाएंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की।

पदक जीतने पर मिलेगा पद 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए पदक जीतने पर सीधे डीएसपी बनाने, प्रशिक्षण के लिए राशि देने समेत अन्य योजनाओं के बारे में भी कार्यक्रम में बताया। लोकार्पण कार्यक्रम में केंद्रीय युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक विशिष्ट अतिथि, मध्य प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव मौजूद थे।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स पांचवें संस्करण का आयोजन प्रदेश के अलग अलग आठ शहरों में

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स पांचवें संस्करण का आयोजन प्रदेश के अलग अलग आठ शहरों में किया जाएगा। इसके लिए तैयारियाँ भी शुरू हो गई है, खेलों के अलग अलग विधाओं का आयोजन  भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और खरगोन में महेश्वर में होगा। इसके अलावा दिल्ली में साइकिल चलाना खेल कार्यक्रम का आयोजन होगा।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News