सीएम डॉ मोहन यादव ने “Regional Industry Conclave 2024″का शुभारंभ किया, देश विदेश के उद्योगपति शामिल, कई कम्पनियों के साथ एमओयू हुए

मुख्यमंत्री ने "Regional Industry Conclave 2024" में प्रदेश में 265 इकाइयों को 340 एकड़ भूमि हेतु आशय पत्र प्रदान कर बधाई व शुभकामनाएं दीं। उज्जैन, इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर के साथ ही अन्य क्षेत्रों में निवेश की कुल राशि ₹1,876 करोड़ है एवं इससे 12900 से अधिक रोजगार का सृजन होगा। इस अवसर पर विभिन्न कंपनियों के साथ एमओयू हस्ताक्षर भी हुए।

Regional Industry Conclave 2024

Regional Industry Conclave 2024 : मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के लिए और रोजगार के साधन पैदा करने के उद्देश्य से आज जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024 का आयोजन किया गया, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इसका उद्घाटन किया, इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 29 इकाइयों का वर्चुअल लोकार्पण एवं 38 इकाइयों का वर्चुअल भूमिपूजन भी किया, इस मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्री प्रह्लाद पटेल, राकेश सिंह, चेतन काश्यप, संपतिया उइके, धर्मेंद्र सिंह लोधी, लखन पटेल भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का शुभारंभ करने से पहले आयोजन स्थल नेताजी सुभाष चंद्र बोस सांस्कृतिक एवं सूचना केंद्र का लोकार्पण कर सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।  उन्होंने  निवेश और विकास के महाकुंभ “Regional Industry Conclave 2024” का दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारंभ किया।  मुख्यमंत्री ने रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024 के शुभारंभ के अवसर पर Madhya Pradesh IT, ITeS And ESDM Investment Promotion Policy 2023 Guidelines का विमोचन किया।

29 इकाइयों का वर्चुअल लोकार्पण एवं 38 इकाइयों का वर्चुअल भूमिपूजन

संस्कारधानी जबलपुर में आयोजित “Regional Industry Conclave 2024” में सहभागिता कर मुख्यमंत्री ने  स्थापित/स्थापनाधीन 67 इकाइयों का वर्चुअली भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। इसमें 29 इकाइयों का वर्चुअल लोकार्पण एवं 38 इकाइयों का वर्चुअल भूमिपूजन हुआ, बताया गया है कि लगभग 4500 से अधिक रोजगार का सृजन करने वाली इन इकाइयों के माध्यम से 1500 करोड़ से अधिक का निवेश आएगा, जो प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सहित अन्य गणमान्य साथी उपस्थित रहे।

जबलपुर को सीएम ने दी स्किल डेवलपमेंट सेंटर की सौगात 

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि टेक्सटाइल में बहुत संभावनाएं है इसके लिए सरकार बहुत कुछ करने वाली है, अब जबलपुर में इतना बड़ा कार्यक्रम हो रहा है तो उसे भी कुछ देने का बनता है इसलिए मैं गारमेंट और टेक्सटाइल को बदहव देने के लिए अति आधुनिक यहाँ स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाने की घोषणा करता है इससे रोजगार बढ़ेगा और महिलाओं को सीखने के अवसर मिलेंगे।

विभिन्न कंपनियों के साथ एमओयू हस्ताक्षर भी हुए

मुख्यमंत्री ने “Regional Industry Conclave 2024” में प्रदेश में 265 इकाइयों को 340 एकड़ भूमि हेतु आशय पत्र प्रदान कर बधाई व शुभकामनाएं दीं। उज्जैन, इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर के साथ ही अन्य क्षेत्रों में निवेश की कुल राशि ₹1,876 करोड़ है एवं इससे 12900 से अधिक रोजगार का सृजन होगा। इस अवसर पर विभिन्न कंपनियों के साथ एमओयू हस्ताक्षर भी हुए।

देश विदेश के उद्योगपति शामिल

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024 में ब्रिटेन, जापान, ताईवान, मलेशिया,  फिजी, और इंडोनेशिया का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख विदेशी प्रतिनिधि सहित भारतीय प्रमुख उद्योगपति, विभिन्न उद्योग संघों के प्रतिनिधि सहित 3500 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं । Regional Industry Conclave 2024 (आरआईसी) में बैद्यनाथ समूह, आईटीसी, वोल्वो आयशर, बेस्ट कॉर्प, एसआरएफ और दावत समूह जैसे प्रमुख औद्योगिक समूह भी शामिल हैं ।

सीएम डॉ मोहन यादव ने "Regional Industry Conclave 2024"का शुभारंभ किया, देश विदेश के उद्योगपति शामिल, कई कम्पनियों के साथ एमओयू हुए


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News