जबलपुर में कोरोना ब्लास्ट, 15 अगस्त को 115 नए केस, कलेक्टर ने की लोगों से सावधान रहने की अपील

जबलपुर, संदीप कुमार

जबलपुर में 15 अगस्त के दिन कोरोना के नए 115 कोरोना केस मिले हैं जबकि कोरोना वायरस से स्वस्थ होने पर शनिवार को 75 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। वहीं बीते चौबीस घण्टे के दौरान कोरोना के 115 नये मरीज सामने आये हैं। शनिवार को डिस्चार्ज हुये 75 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या अब 1588 हो गई है।

शुक्रवार की शाम 6 बजे से शनिवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान मिले 115 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 2392 पहुँच गई है। पिछले 24 घण्टे के दौरान एक व्यक्ति की मृत्यु की मिली रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से अभी तक 51 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 753 हो गये हैं। शनिवार की शाम 6 बजे तक 1294 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त हुई थीं। वहीं 829 व्यक्तियों के सेम्पल कोरोना की जाँच हेतु भेजे गये हैं। जबलपुर में अब तक कुल 44297 व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट कराया जा चुका है।

कलेक्टर भरत यादव ने शनिवार 15 अगस्त की ब्रीफिंग में कोरोना सबंधी अपडेट देते हुये शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक अनलॉक-तीन की छूटों में दिये जा रहे विराम को सफल बनाने के लिए जिले के नागरिकों से सहयोग की अपील की है। उन्होंने शनिवार से से शुरू हुये सहयोग से ही सुरक्षा अभियान में भी नागरिकों से सक्रिय सहभागिता निभाने का आग्रह करते हुये कहा कि कोरोना से बचाव के प्रोटोकॉल का सभी लोग पालन करें। हर व्यक्ति मास्क पहने, दूसरे से दो गज की दूरी बनाकर रखे और साबुन से बार-बार अच्छी तरह हाथ भी धोये। जो ऐसा नहीं कर रहे हैं उन्हें रोके और टोकें तथा उन्हें भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने प्रेरित करें। उन्होंने नागरिकों से घर के बुजुर्गों और बीमार व्यक्ति की सुरक्षा पर विशेष ध्यान रखने का अनुरोध भी किया।