कोरोना वायरस: केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने मेडिकल अस्पताल पहुंचकर तैयारियों का लिया जायजा

101

जबलपुर।संदीप कुमार।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं…जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कोरोना वायरस से संक्रमित 8 मरीज़ों का इलाज किया जा रहा है। इसके अलावा अनेक ऐसे मरीज़ है जो कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में संदिग्ध है।

आज केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुंचे। यहां पर उन्होंने वार्डों का निरीक्षण किया और कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए मेडिकल अस्पताल की तैयारियों का जायजा लिया।उन्होंने चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ से जानकारी हासिल की।

एक हजार से ज्यादा बेड आइसोलेशन के लिए तैयार 

मेडिकल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड के अलावा लगभग एक हजार से अधिक बेड का इंतज़ाम किया गया है। जिससे किसी भी तरह के संकट से निपटा जा सकेगा और मरीज़ों को तुरंत इलाज उपलब्ध कराया जाएगा। मंत्री प्रहलाद पटेल ने अस्पताल में की गई बेहतर व्यवस्थाओं पर चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ की जमकर तारीफ की और उनसे इसी दृढ़ इच्छाशक्ति से काम करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जबलपुर शहर में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए जिस तरह से एकजुटता दिखाई है, उससे यह संक्रमण अब और नहीं फैल रहा है। अभी भी पूरी सावधानी बरती जाना चाहिए जिससे कोई और नया मरीज़ सामने ना आए. उन्होंने चिकित्सकों को आश्वासन दिया अस्पताल की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए राज्य और केंद्र सरकार पूरी तरह से तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here