आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश अभियान में खिलौना उद्योगों की स्थापना अहम होगी : यशोधरा राजे

यशोधरा राजे ने कहा कि मध्य प्रदेश में सरकारी आईटीआई के पास आज पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर है फिर भी प्राइवेट आईटीआई की तरफ बच्चों का रुझान ज्यादा है इसलिए उनकी कोशिश है कि सरकारी आईटीआई के स्तर को बेहतर बनाया जाए।

MP

जबलपुर, संदीप कुमार| मध्यप्रदेश की खेल युवा कल्याण और तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) ने आज जबलपुर (Jabalpur) में शासकीय आईटीआई का निरीक्षण किया और यहां सुविधाओं को बेहतर बनाने के दिशा निर्देश भी दिए।

मीडिया से बातचीत में यशोधरा राजे ने कहा कि मध्य प्रदेश में सरकारी आईटीआई के पास आज पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर है फिर भी प्राइवेट आईटीआई की तरफ बच्चों का रुझान ज्यादा है इसलिए उनकी कोशिश है कि सरकारी आईटीआई के स्तर को बेहतर बनाया जाए। इसके साथ ही यशोधरा राजे सिंधिया ने टॉय इंडस्ट्री को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

सिंधिया ने कहा कि उनका विभाग टॉय इंडस्ट्री को लेकर विदेशी तकनीक का अध्ययन कर रहा है। सिंधिया के मुताबिक आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश अभियान में खिलौना उद्योगों की स्थापना अहम होगी। इससे प्रदेश में बने अच्छी क्वालिटी के खिलौनों का ना सिर्फ निर्यात होगा बल्कि टॉय इंडस्ट्री में युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार भी मिलेगा।