जबलपुर को एक और सौगात, जबलपुर गोंदिया के बीच नई रेल लाइन में इस ट्रेन का शुभारंभ

जबलपुर, संदीप कुमार। विश्व महिला दिवस के दिन रेलवे ने जबलपुर को एक और सौगात दी है। सोमवार से जबलपुर से चांदाफोर्ट के बीच नई ट्रेन का शुभारंभ किया गया है। रेलवे बोर्ड ने ट्रेन की समय सारिणी भी जारी कर दी है। शुभारंभ समारोह में रेल मंत्री पीयूष गोयल और सांसद राकेश सिंह ने वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करते हुए ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। उद्घाटन समारोह में स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित रेलवे के अधिकारी भी मौजूद रहे।

जबलपुर गोंदिया के बीच नई रेल लाइन में इस ट्रेन का शुभारंभ                        जबलपुर रेल मंडल के डीआरएम के मुताबिक इस ट्रेन को सप्ताह में 3 दिन चलाया जाएगा।जबलपुर-गोंदिया के बीच की नई रेल लाइन में जबलपुर और रीवा से दो ट्रेनों को चलाने की अनुमति रेलवे बोर्ड ने दे दी थी, लेकिन किसी कारण बस जबलपुर से बल्लारशाह के बीच शुरू होने वाली ट्रेन का उद्घाटन रोक दिया गया था, वही रीवा से इतवारी नागपुर के बीच चलने वाली ट्रेन को समय पर हरी झंडी दिखा दी गई थी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।