जबलपुर : मतदाताओं को रिझाने बिंदी-चूड़ी और साड़ी के साथ नोट बांटने वाले गिरफ्तार

जबलपुर, संदीप कुमार। मतदाताओं को रिझाने प्रत्याशी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। फिर चाहे प्रलोभन देकर ही मतदाता को अपने पक्ष में क्यों न करना पड़े। जबलपुर के गौर सालीवाड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र चंडी मोहल्ला में सरपंच के एक उम्मीदवार के अपने समर्थन में पांच पांच सौ रुपये बांटे जाने की खबर के बाद हंगामा मच गया। मौके पर पहुंचे अन्य प्रत्याशियों ने पंपलेट बांट रहे युवक को दबोच लिया। काफी देर तक चले हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को अपनी अभिरक्षा में लिया।

यह भी पढ़ें… Panchayat Election : पहले चरण का मतदान शुरू, देवास में ग्रामीणों में दिख रहा खासा उत्साह, सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम को  पनागर में महिला मतदाताओं को रिझाने के लिए एक प्रत्याशी का समर्थक टाटा सफारी वाहन में साड़ी-चूड़ी और बिंदी बांट रहे थे। प्रत्याशी के कार्यकर्ता सिंगौद गांव में सोसायटी के सामने अपने कार्य में जुटे थे। इसी बीच मौके पर पुलिस की पेट्रोलिंग मोबाइल पहुंच गई। पुलिस ने बताया कि पनागर थाना में पदस्थ एसआई आकाशदीप साहू चुनाव पेट्रोलिंग बल के साथ क्षेत्र का भ्रमण कर रहे थे। पोलिंग बूथ की सुरक्षा व्यवस्था देखने के लिए पुलिस का पेट्रोलिंग वाहन सिंगौद गांव पहुंचा था। तब पुलिस ने देखा कि सोसायटी के पास महिलाओं/युवतियों की भीड़ लगी हुई है। पुलिस वाहन पहुंचते ही भीड़ यहां-वहां चली गई। लेकिन मौके पर खड़ी सफेद रंग की टाटा सफारी क्रमांक एमपी 20 सीडी 6691 में एक युवक मिला। युवक ने अपना नाम राज पटैल पिता संतोष उम्र 22 साल निवासी सिंगौद बताया। राज पटैल महिलाओं और युवतियों को जनपद पंचायत निवार्चन क्षेत्र क्रमांक-4 के प्रत्याशी मिथलेश राकेश पटैल को वोट देने के लिए डिब्बा पैक साड़ी और उसके साथ चूड़ी-बिंदी बांट रहा था। पुलिस ने वाहन की तलाशी लेते हुए 4 बोरियों में करीब 59 नग साड़ी के पैक डिब्बे जप्त किए।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur