जबलपुर : कांग्रेस ने घेरा बिजली ऑफिस

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। जबलपुर में शुक्रवार को कांग्रेस ने सिटी सर्किल लेविल पर शिकायत निवारण फोरम पुनः प्रारंभ करने की मांग को लेकर बिजली विभाग के सिटी सर्किल आफिस का घेराव कर एस.ई. को ज्ञापन सौंपा, म.प्र. कांग्रेस बिजली समस्या निवारण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सौरभ नाटी शर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग भोपाल ने पुराने फोरम व विद्युत लोकपाल के रेग्युलेशन 2009 में संशोधन करते हुये 2021 के रेग्युलेशन में जिसका प्रकाशन मध्यप्रदेश राजपत्र में दिनांक 30 जुलाई 2021 को हुआ था। उपभोक्ताओं की विद्युत शिकायत का जल्दी निराकरण करने हेतु निम्न प्रावधान किए थे। जिसमें सर्किल लेवल पर फोरम का गठन होना था।

यह भी पढ़ें…. बैतूल : पुलिस ने किया मोबाइल टावर चोर गिरोह का खुलासा, 70 लाख कीमत का चोरी का सामान जप्त

इस संबंध में पूर्व अधीक्षण यंत्री जबलपुर सिटी द्वारा सर्किल लेवल फोरम का गठन तो जरूर हुआ था, पर वह केवल कागजों में ही है। ज्ञात हुआ है कि कुछ मेम्बर का ट्रांसफर हो जाने से उपरोक्त फोरम का गठन निर्जीव हो गया है।
इस संबंध में नियामक आयोग ने रिक्त पदों को तुरंत भरने हेतु निर्देश कंपनी को दिये हैं। इसके बावजूद भी सिटी सर्किल के द्वारा शिकायत निवारण फोरम प्रारंभ न कर आम बिजली उपभोक्ताओं के अधिकार पर कुठाराघात किया जा रहा है।
कांग्रेस पार्टी के द्वारा म.प्र. राजपत्र दिनांक 30 जुलाई 2021 की धारा 3.1 का संदर्भ देते हुये एस.ई. महोदय को अविलंब शिकायत निवारण फोरम प्रारंभ करने ज्ञापन सौपा। साथ ही राज पत्र की छायाप्रति भी एस.ई. महोदय को सौपी गई। एस.ई. संजय अरोरा ने इस बात को स्वीकरा कि म.प्र. विद्युत नियामक आयोग के रेगूलेशन के तहत सिटी सर्किल लेविल पर फोरम प्रारंभ करना अनिवार्य है और मंगलवार तक इस फोरम को प्रारंभ कर दिया जायेगा। ताकि आम बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण सिटी सर्किल लेविल पर किया जा सके।