जबलपुर: पत्नी की आत्महत्या से आहत इंजीनियर ने जर्मनी में लगाई फांसी, चार माह पहले हुआ था विवाह

इधर पत्नी के आत्महत्या की खबर सुनते पति ने भी आत्महत्या कर ली। महज चंद घन्टो के भीतर परिवार में हुई दो मौतों से शोक की लहर दौड़ गई।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (jabalpur) से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है। पंजाब (punjab) के होशियारपुर की रहने वाली युवती जिसका करीब चार माह पहले जबलपुर में विवाह (marriage) हुआ था उसने शुक्रवार को अपने कमरे में फाँसी लगाकर आत्महत्या (suicide) कर ली। मृतक युवती का नाम नवज्योति बताया जा रहा है। इधर पत्नी के आत्महत्या की खबर सुनते पति ने भी आत्महत्या कर ली। महज चंद घन्टो के भीतर परिवार में हुई दो मौतों से शोक की लहर दौड़ गई।

यह भी पढ़ें… दमोह की हार के बीच बीजेपी में असंतोष, पूर्व मंत्री ने ट्वीट करके पूछा सवाल

पति जर्मनी में पत्नी जबलपुर में
जानकारी के मुताबिक पंजाब होशियारपुर की रहने वाली नवज्योति का विवाह करीब 4 माह पहले सिमरन सिंह से हुआ था। सिमरन सिंह इंजीनियर था और जर्मनी में काम करता था। विवाह के बाद कुछ दिन सिमरन सिंह जबलपुर में रुका और फिर वापस जर्मनी चला गया। इधर जबलपुर में सिमरन की पत्नी नवज्योति के साथ उसके सास-ससुर और नंद रहा करती थी।

बन्द कमरे में मिला नवज्योति का शव
मूलतः पंजाब होशियारपुर की रहने वाली 28 साल की नवज्योति मक्कड़ का शव बंद कमरे में साड़ी के फंदे में पंखे से लटका हुआ मिला। नवज्योति मक्कड़ की शादी चार महीने पहले जनवरी 2021 में जबलपुर निवासी सिमरन (32) से हुई थी। नवज्योति का ससुराल गोरखपुर क्षेत्र के रामपुर तिराहा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पीछे है। पति सिमरन जर्मनी में इंजीनियर था शादी के कुछ समय बाद वह जर्मनी चला गया था।

मृतक युवती के पिता-भाई सेना में पदस्थ
बताया जा रहा है कि मृतक नवज्योति के पिता व भाई सेना में पदस्थ हैं। नवज्योति का भाई वर्तमान में महू में तैनात है। नवज्योति के ससुराल में सास-ससुर के अलावा नंद है जिसका की तलाक हो चुका है। 10 दिन पहले ही नवज्योति पंजाब होशियारपुर से अपने ससुराल जबलपुर आई थी।

यह भी पढ़ें… कोरोना की चपेट में आई एक्ट्रेस कंगना रनौत, इंस्टाग्राम पर लिखी ये बात

आत्महत्या करने से पहले अपनी माँ से की थी नवज्योति ने बात
नवज्योति ने आत्महत्या करने से पहले अपनी माँ से फोन पर बहुत देर तक बात की थी। इसके बाद नवज्योति ने फोन रख दिया। नवज्योति की माँ ने अचानक फोन काट देने पर सिमरन को जर्मनी फोन लगाकर बताया जिसके बाद उसने भी फोन लगाया पर नवज्योति ने कॉल रिसीव नही किया। सिमरन ने अपने पिता को फोन लगाकर बताया कि नवज्योति फोन नही उठा रही है जिस पर हरमिंदर बहू के कमरे में पहुँचा तो वह बंद था। आवाज देने पर दरवाजा नहीं खुला, खिड़की से झांक कर देखा तो अंदर नवज्योति पंखे में साड़ी बांध कर लटकी थी।

पत्नी की मौत से बदहवास हुआ सिमरन उसने भी कर ली आत्महत्या
जैसे ही सिमरन को पता चला कि उसकी पत्नी फाँसी पर लटक गई है उसने अपने पिता से फोन पर कहा कि कुछ भी हो जाए नवज्योति को कुछ नही होना चाहिए भले ही कितना रु लग जाए। इस बीच सिमरन को पता चलता है कि नवज्योति की मौत हो गई तो उसने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

जर्मनी पुलिस ने दी जबलपुर पुलिस को सिमरन के मौत की सूचना
पत्नी नवज्योति की मौत के बाद से सिमरन सदमे में चला गया था। पत्नी की मौत के कुछ देर बाद ही सिमरन ने भी पंखे से लटककर आत्महत्या कट ली। यह सूचना जर्मनी पुलिस ने गोरखपुर पुलिस को फोन पर दी, नवज्योति के माता-पिता पंजाब से जबलपुर के लिए निकल गए हैं। कमरा सील कर दिया गया है।  मोबाइल कमरे में ही रखा हुआ है, मायके वालों के आने के बाद कमरे को एफएसएल की मौजूदगी में खोला जाएगा।