जबलपुर : एफएसएल वैज्ञानिकों की भर्ती को लेकर हाई कोर्ट का आदेश, जानिए क्या है कहा

जबलपुर, संदीप कुमार। विधि विज्ञान प्रयोग शाला(fsl) वैज्ञानिकों की भर्ती को लेकर मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने एक बड़ा निर्णय लिया है, हाईकोर्ट ने ओबीसी आरक्षण मामले में आज सुनवाई करते हुए आरक्षण मामले पर रोक लगा दी है, आज सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा है कि 27% आरक्षण मामले पर रोक लगाई जाए क्योंकि एफएसएल वैज्ञानिकों की भर्ती को लेकर 14% आरक्षण दिये जाने का आदेश था हाईकोर्ट ने इस पूरे मामले पर आज सुनवाई करते हुए राज्य सरकार और एमपीपीएससी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

यह भी पढ़े…MP Board Exam: स्कूल शिक्षा विभाग ने की जरूरी घोषणा, जाने कब से शुरू होगा कॉपियों का मूल्यांकन

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में विधि विज्ञान प्रयोगशाला के वैज्ञानिकों की भर्ती एमपीपीएससी के द्वारा की जा रही है जो कि गृह विभाग अंतर्गत होती है, लिहाजा इस भर्ती में आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी और याचिका मध्य प्रदेश के सीधी निवासी अंजू शुक्ला ने दायर की थी, आज इस पूरे मामले में हाईकोर्ट ने गंभीरता दिखाई और एफएसएल वैज्ञानिकों की भर्ती से जुड़े याचिका पर अपना आदेश सुनाया, अब इस मामले में अगली सुनवाई 4 सप्ताह बाद की जाएगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News