बड़ी खबर : जबलपुर-अजमेर दयोदय एक्सप्रेस का इंजन पलटा, तीन डिब्बे पटरी से उतरे, मची अफरातफरी

jabalpur-jaipur-dayodaya-express-rail-derailed-in-shivdaspura

जबलपुर/ जयपुर।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में जबलपुर-अजमेर दयोदय एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई । ट्रेन का इंजन और दो डिब्बे सांगानेर थाना क्षेत्र में पटरी से उतर गए। इस हादसे में ट्रेन का लोको पायलट से घायल हो गया, जिसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि ट्रेन के जयपुर से अजमेर के लिए जाने के दौरान डिब्बों में यात्रियों की संख्या कम थी। साथ ही ट्रेन की स्पीड भी कम थी, जिसके चलते बड़ा हादसा टल गया वरना बड़ी घटना हो सकती थी। फिलहाल ट्रेन को ट्रैक पर खड़ा कर दिया गया है।वही यात्रियों को अपने गंतव्य स्थानों पर पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था की जा रही है।हालांकि, हादसे के पीछे कारण क्या रहा इसके बारे में अभी सही जानकारी नहीं मिल पाई है। 

           जानकारी के मुताबिक  ट्रेन जबलपुर से अजमेर के लिए गुरुवार रात को रवाना हुई थी। जबकि हादसा जयपुर के पास सांगनेर में 11.30 बजे के आसपास हुआ। शिवदासपुरा के पास अचानक ट्रेन का संतुलन बिगड़ गया और इंजन पटरी से उतर गया।हादसा  रेल के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।घटना में डिब्बे काफी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। लोग डिब्बों में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने में मदद कर रहे है। हालांकि अभी तक घटना में घायल लोगों के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन घटना स्थल पर काफी बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है।  मौके पर पुलिस एवं बचाव दल पहुंच गया हैं। यात्रियों को बसों द्बारा गतंव्य स्थान तक पहुंचाया जा रहा है। 

सांगानेर थानाधिकारी लाखन सिंह ने बताया कि जबलपुर से अजमेर जा रही दयोदय एक्सप्रेस जैसे ही सांगानेर रेलवे स्टेशन पर पहुंची चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाये। इससे इंजन पलट गया और गाड़ी के तीन डिब्बे भी पटरी से उतर गए। उन्होंने बताया कि हादसे में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ। इंजन चालक खेमराज मीणा को हल्की चोट लगी है। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। रेलवे, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी राहत कार्य की निगरानी कर रहें है।