Jabalpur News: जबलपुर पुलिस की बड़ी लापरवाही, शव की शिनाख्त किये बगैर उसे दफनाया

Avatar
Published on -

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर पुलिस की एक बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। जिसमें 2 थानों की पुलिस ने एक गुमशुदा महिला का शव मिलने के बाद शिनाख्ती किए बिना और महिला के परिजनों का पता लगाए बगैर ही उसे जमीन में दफना दिया। शव दफनाने के 3 दिन बाद जब परिजनों को इसकी खबर मिली तो उन्होंने जिला प्रशासन से शव पाने के लिए गुहार लगाई तब एसडीएम के निर्देशन में दफनाए गए शव को बाहर निकाल कर परिजनों के सुपुर्द किया गया।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 16 मार्च 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

दरअसल मामला 8 दिन पहले का है जब गौर चौकी अंतर्गत सालीबाड़ा में रहने वाली 25 वर्षीय पूजा बर्मन घर से बिना बताए कहीं चली गई। परिजनों ने गौर पुलिस चौकी पहुंचकर लड़की की गुमशुदगी दर्ज कराने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस स्टाफ ने औपचारिकता निभाने के लिए मामला दर्ज किया। उसके बाद महिला की तलाश नहीं की गई। घटना के 4 दिन बाद शनिवार को ग्वारीघाट नर्मदा नदी में पूजा का शव पानी में तैरता मिला। पुलिस ने पी.एम करवाकर कर उसका शव दफन करवा दिया। लेकिन उसके परिजनों का पता लगाने की कोशिश नहीं की गई और ना ही शहर के थानों में किसी युवती के गुमशुदा होने की जानकारी जुटाई गई।

यह भी पढ़ें – MP के इन कर्मचारियों को होली का बड़ा तोहफा, जारी हुई राशि, नवनियुक्त शिक्षकों के मानदेय पर बड़ी अपडेट

शव दफनाने के 2 दिन बाद परिजनों को इसकी जानकारी मिली और वह ग्वारीघाट थाने पहुंचे जहां पूजा की फोटो दिखा कर शव के संबंध में जानकारी हासिल की। पूजा के कपड़ों से उसकी शिनाख्त की गई और फिर शव को वापस पाने के लिए परिवार अधिकारियों के चक्कर काटता रहा। एसडीएम और तहसीलदार से मुलाकात करने के बाद परिजनों को शव देने की प्रक्रिया शुरू हुई फिर पुलिस एवं तहसीलदार की मौजूदगी में चौहानी श्मशान घाट से शव को जमीन से बाहर निकलवाया गया।


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya

Other Latest News