Jabalpur News : कांग्रेसी पार्षदों ने महापौर कार्यालय के बाहर कचरा फेंककर जताया विरोध, जानें क्या है पूरा मामला

अगर सफाई कर्मचारियों का भुगतान नहीं किया गया और हड़ताल खत्म नही हुई तो जबलपुर नगर निगम के सभी जोनों में महापौर का पुतला दहन किया जाएगा।

Amit Sengar
Published on -
jabalpur news

Jabalpur News : मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर शहर में सफाई व्यवस्था दो दिनों से ठप है जिसके चलते दो दिनों से घरों का कचरा नहीं उठा है इसकी वजह यह है कि ठेकेदार ने मजदूरों को बीते कई माह से भुगतान नहीं किया लिहाजा शहर की बिगड़ी सफाई व्यवस्था को देखते हुए आज कांग्रेसी पार्षद महापौर कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने कचरे से भरा रिक्शा पलटा दिया। इसके बाद कांग्रेसियों ने महापौर कार्यालय के सामने खड़े होकर जमकर नारेबाजी की हालांकि कांग्रेसियों के प्रदर्शन के दौरान महापौर कार्यालय में मौजूद नहीं थे। इधर प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

क्या है पूरा मामला

जबलपुर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष अमरीश मिश्रा का कहना है कि जबलपुर शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है ना ही नगर निगम प्रशासन ध्यान दे रहा है और ना ही नगर सत्ता पिछले दो दिनों से घरों से कचरा नहीं उठ रहा है सड़कों पर सफाई नहीं हो रही है जिसके चलते आम जनता को परेशान होना पड़ रहा है। ऐसे में हमारे सामने सिर्फ एक रास्ता बचा था कि अब हम नगर निगम और प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करें। नेता प्रतिपक्ष कहना है कि ठेकेदार और नगर निगम के बीच मिली भगत है जबलपुर की जनता परेशान हो रही है। पूरे शहर में अवस्था है ऐसे में जब महापौर और आयुक्त को सड़क पर उतरकर जनता का ध्यान देना चाहिए तो यह लोग अपने केबिन में बैठे हुए आराम फरमा रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि महापौर को जबलपुर की जनता से कोई मतलब नहीं है टैक्स की वसूली करते है मगर मूलभूत सुविधाओं का लाभ आम जनता को नहीं मिल पाता और वही अधिकारी सिर्फ कमीशन बाजी में लगे हुए हैं ऐसे में जबलपुर की जनता परेशान हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर आज नगर निगम मजदूरों का भुगतान करती और हड़ताल खत्म नही करवाती है तो कल से विपक्ष सड़कों पर उतरने में मजबूर हो जाएगा।

बता दे की जबलपुर शहर के 79 वार्डों में काम करने वाले कर्मचारियों का बीते कई महीनो से वेतन का भुगतान नहीं हो रहा है जिसके चलते ठेकेदार और मजदूरों के बीच ठन गई है यही वजह है कि बुधवार से सभी सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल करते हुए नगर निगम के खिलाफ काम बंद हो गया है और चेतावनी दी है कि जब तक उनका भुगतान नहीं किया जाएगा तब तक शहर की सफाई व्यवस्था को ठप रखा जाएगा। सफाई कर्मचारी ठेकेदार और नगर निगम के बीच चल रहे भुगतान को लेकर जबलपुर की जनता सफाई व्यवस्था से जूझ रही है।

कांग्रेस के पार्षदों ने चेतावनी दी है कि अगर सफाई कर्मचारियों का भुगतान नहीं किया गया और हड़ताल खत्म नही हुई तो जबलपुर नगर निगम के सभी जोनों में महापौर का पुतला दहन किया जाएगा।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News