Jabalpur News : हेड कांस्टेबल को किया गया भोपाल एयरलिफ्ट, पीएम श्री एयर एंबुलेंस बनी जीवनदायिनी

ललित राय को एपेक्स हॉस्पिटल में उपचार हेतु भर्ती हैं। पर जब उन्हें आराम नहीं मिला और लगातार उनकी स्थिति बिगड़ने लगी तो फिर राज्य सरकार ने उन्हें पीएम श्री एयर एंबुलेंस सेवा द्वारा भोपाल भेजा।

Amit Sengar
Published on -
air ambulence

Jabalpur News : बुधवार को सड़क दुर्घटना में घायल हुए सीएएफ बटालियन में पदस्थ हेड कांस्टेबल ललित राय को पीएम श्री एयर एंबुलेंस सेवा से जबलपुर एयरपोर्ट से एयर लिफ्ट कर भोपाल भेजा गया। सड़क दुर्घटना में घायल पुलिसकर्मी ललित राय का आगे का उपचार एम्स भोपाल में होगा।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 18 वी एसएएफ बटालियन शिवपुरी के कटनी कैंप एफ पुलिस लाइन में हेड कांस्टेबल के पद पर पदस्थ ललित राय बीते 7 जून को बोलेरो वाहन की टक्कर से एक्सीडेंट हो गया था। ललित राय जब अपनी शासकीय मोटर साइकिल से पुलिस लाइन कैंप जा रहे थे तभी पुलिस पेट्रोल पम्प झिंझरी के पास दुर्घटना घटित हो गई। ललित राय को एपेक्स हॉस्पिटल में उपचार हेतु भर्ती हैं। पर जब उन्हें आराम नहीं मिला और लगातार उनकी स्थिति बिगड़ने लगी तो फिर राज्य सरकार ने उन्हें पीएम श्री एयर एंबुलेंस सेवा द्वारा भोपाल भेजा।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा प्रदेश में पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत किये जाने के बाद आपात स्थिति में उपचार के लिये पीड़ित को इस सेवा का उपयोग कर उच्च चिकित्सा संस्थान भेजे जाने का यह प्रदेश का तीसरा प्रकरण है। इसके पहले बीते दिन रीवा से मऊगंज के गोविंदलाल तिवारी को आपात स्थिति में ह्रदय रोग के उपचार हेतु पीएम श्री एयर एंबुलेंस से भोपाल ले जाया गया था। वही 24 जून को पाना निवासी रामगोपाल तिवारी के पैर पर ट्रक कर जाने के चलते उनके दोनों पैर टूट चुके थे लगातार उनकी हालत बिगड़ रही थी ऐसे में इलाज के लिए खजुराहो से भोपाल के लिए उन्हें एयरलिफ्ट किया गया।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News