Jabalpur News : अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी नर्स, मरीज हो रहे हैं परेशान

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur News : मध्यप्रदेश के सभी सरकारी अस्पताल में पदस्थ नर्सें 10 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर चली गई है। नर्सों के स्ट्राइक पर जानें मेडिकल,जिला अस्पताल और एल्गिन में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प हो गई है। जबलपुर लेडी एल्गिन अस्पताल में भी गर्भवती महिलाएं इलाज को परेशान हो रही है। महाकौशल की सबसे बड़ी लेडी एल्गिन अस्पताल में भर्ती मरीजों का इलाज अभी सिर्फ 2 संविदा नर्सों के भरोसे हो रहा है।

स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से लड़खड़ाई 

लेडी एल्गिन अस्पताल के वार्ड में जच्चा और बच्चा भगवान भरोसे है। वही नर्सों के बैठने की कुर्सियां खाली पड़ी हुई थी, नर्सों के बैठने वाले रूम में ताला लगा हुआ था। एक प्रसूता से जब हमने बात की तो उनका कहना था कि नर्सों के ना होंने से बहुत परेशानी हो रही है, कौन सी दवा कब खाना है, कैसे खाना है यह बताने वाला कोई नही है। संविदा नर्स जो है वह कभी- कभी ही आती है, अभी यहां पर तो सब कुछ भगवान भरोसे चल रहा है। लेडी एल्गिन अस्पताल में अभी 110 महिलाएं भर्ती है जिनका इलाज करने के लिए सिर्फ दो संविदा नर्स अभी उपलब्ध है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”