Jabalpur News : दशहरा में नहीं निकलेगा जुलूस, विसर्जन में भी शामिल होंगे सिर्फ 10 लोग

कलेक्टर ने कहा है कि चाहे रावण दहन हो या फिर दुर्गा विसर्जन सभी लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) में कोरोना संक्रमण (corona infection) के बीच गृह मंत्रालय ने दशहरा (Dussehra 2021) के लिए जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिए है, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कहा है कि दुर्गा प्रतिमाओं का जब विसर्जन होगा तो वह एक साथ नहीं होगा एक अंतराल बनाकर ही प्रतिमा विसर्जन कुंड पहुंचेंगे, जहां उनका विसर्जन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…Indore News: पुलिस ने 3 गांजा तस्करों को किया गिरफ्तार, एक लाख का माल जब्त

कलेक्टर करवीर शर्मा ने जबलपुर जिला वासियों से कहा है कि दशहरा का पर्व मनाइए जरूर पर भीड़ से बचकर रहिएगा, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने दुर्गा चल समारोह पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया है, उन्होंने कहा है कि दुर्गा विसर्जन के दौरान सिर्फ 10 लोग ही रहेंगे, उसके लिए भी समिति को जिला प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य है, विसर्जन स्थल पर कितने लोग हैं और भीड़ लगी है या नहीं यह निगरानी एसडीएम और तहसीलदार को करना होगा।

इधर, रावण दहन (Ravan Dahan) को लेकर जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है जिसमें सिर्फ 50 लोग ही रावण दहन के कार्यक्रम में शामिल होंगे, रावण दहन का कार्यक्रम खुले मैदान में होगा और वह भी जिला प्रशासन की निगरानी में, कलेक्टर ने कहा है कि चाहे रावण दहन हो या फिर दुर्गा विसर्जन सभी लोगों को कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें… Maha Navami : इंदौर के मंदिरो में लगा है भक्तों का तांता, श्रद्धालुओं ने माँ के सिद्धिदात्री स्वरूप से मांगी मन्नत