Jabalpur News : चैत्र नवरात्रि पर रेलवे का खास इंतजाम, मैहर स्टेशन पर रुकेंगी यह ट्रेनें, देखें लिस्ट

Southern Railway train cancelled

Jabalpur Train Stoppage News : चैत्र नवरात्र को देखतें हुए पश्चिम मध्य रेल ने यात्रियों के लिए जबलपुर मण्डल के मैहर स्टेशन के पास स्थित माँ शारदा देवी के दर्शन हेतु विशेष ट्रेन चलाने जा रहीं है। जबलपुर मंडल कटनी से सतना तक माता के भक्तों के लिए मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन कर रही है। क्योंकि यात्रियों की सुविधाओं के लिए जबलपुर से गुजरने वाली सात जोड़ी ट्रेनों को रेल प्रशासन द्वारा कल से 5 अप्रैल तक मैहर स्टेशन पर 5 मिनट का अस्थाई ठहराव देने का निर्णय लिया गया है।

दरअसल, चैत्र नवरात्रि पर मध्यप्रदेश के मैहर में मेला लगेगा। इस दौरान माता के दर्शन करने के लिए भारी संख्या में दर्शनार्थी मध्य प्रदेश के साथ ही भारत के कोने कोने से मंदिर पहुंचेंगे। दर्शनार्थियों के लिए आने-जाने में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए भारतीय रेलवे ने 14 एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टॉपेज के साथ ही पैसेंजर ट्रेन का मैहर स्टेशन पर पाँच मिनट का ठहराव दिया जा रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”