Jabalpur News : गाय के बछड़े के मिले अवशेष, जाँच में जुटी पुलिस, चार संदिग्ध गिरफ्तार

स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा जानकारी मिलने के बाद टीम घटनास्थल पर गई और गोवंश के शरीर का पीएम करवाया गया है। अभी तक की जांच में चार संदिग्ध लोगों के नाम सामने आए है, जिन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जारी है।

Amit Sengar
Published on -
arrest

Jabalpur News : मध्य प्रदेश के मंडला और सिवनी जिले के बाद अब जबलपुर में गौ बछड़े का कटा हुआ सिर मिला है। यह मामला कंटगी थाना के मोहला गांव के पास का है, जहां स्थानीय ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची कंटगी थाना पुलिस ने गोवंश के सिर और शरीर के अन्य अवशेषों का पीएम करवाने के बाद जांच शुरु कर दी है। इधर जैसे ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को जानकारी मिली तो बड़ी संख्या में कंटगी थाने पहुंचकर और आरोपियों की गिरफ्तारी कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। गोवंश के शरीर के अवशेष मिलने की जानकारी मुख्यालय पहुंची तो एडीएम नाथूराम और एएसपी सूर्यकांत शर्मा भी कंटगी पहुंच गए। पुलिस ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है, अभी तक चार संदिग्धों की जानकारी लगी है, जिन्हें कि हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गौवंश के सिर और शरीर को पीएम के बाद दफना दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

कंटगी से चंद कदमों की दूरी पर मोहला गांव है। यहां पर सड़क किनारे एक खेत में मटमैली बोरी में कुछ संदिग्ध वस्तु होने की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी। थाना प्रभारी के साथ मौके पर पहुंची और बोरी को खुलवाया तो उसमें एक गोवंश का सिर और शरीर के अवशेष मिले। जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई, इसके साथ विटनरी के डाक्टरों से पीएम भी करवाया गया। पुलिस के मुताबिक दो से तीन पुराना गौवंश के शरीर के अवशेष है। रविवार को राजघाट पौडी गांव के सरपंच सुनील कुमार ने कंटगी थाना पुलिस को जानकारी दी और बताया कि इंदर सिंह के खेत में बोरी में कुछ भरा हुआ है। पास ही गोवंश के शरीर के अवशेष भी है। जानकारी के बाद पुलिस और नगर परिषद के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और बोरी को खोलकर देखा गया तो बछड़े के शरीर के अवशेष मिले।

गौरतलब है कि गोवंश को लेकर जिस तरह से मंडला और सिवनी में हालत बने थे, उसकी गंभीरता को देखते हुए जबलपुर कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना के निर्देश पर एडीएम नाथूराम और एएसपी सूर्यकांत शर्मा कंटगी पुहंचे। एएसपी ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा जानकारी मिलने के बाद टीम घटनास्थल पर गई और गोवंश के शरीर का पीएम करवाया गया है। अभी तक की जांच में चार संदिग्ध लोगों के नाम सामने आए है, जिन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जारी है।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News